लुधियाना के गिल गांव में हड़कंप, पांच दिन के भीतर स्कूल की दूसरी छात्रा ने की आत्महत्या

लुधियाना के गिल गांव के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा की कामर्स की छात्रा के आत्महत्या करने का मामला तब और गहरा गया। जब उसी स्कूल की 12वीं कक्षा की आर्ट्स की छात्रा ने अपने घर में आत्महत्या कर ली।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:16 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:07 PM (IST)
लुधियाना के गिल गांव में हड़कंप, पांच दिन के भीतर स्कूल की दूसरी छात्रा ने की आत्महत्या
आत्महत्या करने वाली लड़की के माता-पिता ने इस मामले में पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया

लुधियाना, जेएनएन। जिले के गिल गांव के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा की कामर्स की छात्रा के आत्महत्या करने का मामला तब और गहरा गया। जब उसी स्कूल की 12वीं कक्षा की आर्ट्स की छात्रा ने अपने घर में आत्महत्या कर ली। एक ही स्कूल की दो महिला छात्रों के पांच दिनों के भीतर मौत को गले लगाने के सनसनीखेज मामले में, एनजीओ यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन ने कुछ सवाल उठाए और पुलिस से मामले की गहराई से जांच करने की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः लुधियाना में सरकारी स्कूल की बायो लैब में कैद था दर्दनाक मंजर, सुबह छात्रों ने दरवाजा खोला तो उड़ गए होश

इस बात का खुलासा करते हुए संगठन के अध्यक्ष सतनाम सिंह धालीवाल, संगठन के सचिव रविंद्र सिंह वड़ैच और महासचिव कमल शर्मा ने कहा कि गांव संगोवाल की एक छात्रा ने 16 जनवरी को अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी। लड़की के माता-पिता ने इस मामले में पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया। सतनाम सिंह धालीवाल ने कहा कि 16 जनवरी से पहले, उसी स्कूल में 12वीं कक्षा के वाणिज्य छात्रा ने कक्षा में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

सतनाम सिंह धालीवाल ने कहा कि दोनों छात्राएं पढ़ने में बहुत अच्छी थीं। फिर भी लड़कियों ने ऐसा क्यों किया, इसकी पूरी जांच पड़ताल की जानी चाहिए। इस मामले में थाना डेहलों के प्रभारी सुखदेव सिंह बराड़ ने कहा कि एनजीओ ने उन्हें एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत से बाद पुलिस ने जांच की। जिसमे पाया गया कि आर्ट्स की छात्रा पढ़ाई के बोझ के कारण अत्यधिक परेशान थी, जिसके चलते उठाने ऐसा कदम उठाया।

इससे पहले गत 12 जनवरी में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का शव स्कूल की बायो लैब में पंखे से लटकता मिला था। शव के आसपास पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। मृतका की पहचान ईश्वर नगर निवासी हरप्रीत कौर (17) के रूप में हुई। वह गांव गिल स्थित सरकारी स्कूल में 12वीं क्लास की छात्रा थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी