लुधियाना में 15.46 करोड़ की देनदारी से बचने को फर्जीवाड़ा, जिंदल कोटेक्स के मालिकों और मैनेजर पर केस

आरोप है कि ने कोटेक्स मिल के पिता-पुत्र मालिकों और उनके मैनेजर ने देनदारी से बचने को लेनदारों को दिए हुए चेक की झूठी पुलिस कंपलेंट करा दी और अपने अकाउंट बुक में भी हेराफेरी करके गलत एंट्रियां भर लीं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:56 PM (IST)
लुधियाना में 15.46 करोड़ की देनदारी से बचने को फर्जीवाड़ा, जिंदल कोटेक्स के मालिकों और मैनेजर पर केस
जिंदल कोटेक्स मिल के पिता-पुत्र मालिकों और उनके मैनेजर पर केस दर्ज किया गया है। साकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। महानगर की फर्म जिंदल कोटेक्स मिल के पिता-पुत्र मालिकों और उनके मैनेजर ने करोड़ाें रुपये की देनदारी से बचने के लिए बड़ा फर्जीवाड़ा कर डाला। आरोपितों ने लेनदारों को दिए हुए चेक की झूठी पुलिस कंपलेंट करा दी और अपने अकाउंट बुक में भी हेराफेरी करके गलत एंट्रियां भर लीं। मगर पुलिस की छानबीन के दौरान मामले की सच्चाई सामने आ गई। अब थाना साहनेवाल पुलिस ने तीनों के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। पुलिस ने कहा है कि फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी के इन आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

एसएचओ बलविंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान जिंदल कोटेक्स मिल के मालिक संदीप जिंदल, उनके पिता यशपाल जिंदल तथा मैनेजर करतार चंद धीमान के रूप में हुई है। पुलिस ने फोकल प्वाइंट के घनश्याम गोयल की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है।

सितंबर, 2018 में घनश्याम गोयल ने पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में कहा था कि आरोपितों ने उनकी फर्म से कपड़ा खरीदा था। इसकी बकाया रकम न देने की नीयत से आरोपितों ने उसे जो चेक दिए थे, उनकी गुमशुदगी संबंधी पुलिस के पास झूठी शिकायत दर्ज करा दी। उन्होंने अपने अकाउंट बुक में भी गलत एंट्रियां डाल दी। जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर अधिकारियों ने उन पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने उन पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

चार पार्टियों के साथ कुल 15.46 करोड़ रुपये की ठगी मारी

बलविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस के पास आरोपितों के खिलाफ घनश्याम गोयल के अलावा तीन और लोगों की शिकायतें आई थीं। उन लोगों ने चारों पार्टियों के साथ 15.46 करोड़ रुपये की ठगी मारी है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंजाब की जवानी काे बर्बाद कर रहा नशा, लुधियाना में नशे के आदी युवक को पेड़ के साथ जंजीर से बांधा

यह भी पढ़ें - पंजाब पुलिस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए हरमोहन संधू का शिअद से इस्तीफा

chat bot
आपका साथी