Ludhiana Covid News: लुधियाना में दो काेराेना संक्रमितों की मौत पर हंगामा, स्वजन बोले- समय पर नहीं मिली ऑक्सीजन, प्रशासन ने नकारे आरोप

लुधियाना में धरमिंदर व अन्य ने ऑक्सजीन की कमी से मरीज की मौत का आरोप लगाया है। जागरण

लुधियाान के मॉडल टाउन स्थित एक अस्पताल में दो मरीजों की मौत के बाद स्वजनों ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन समय पर न मिलने से हुई है। वहीं अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन ने ऑक्सीजन न होने की बात सिरे से नकार दी है।

Pankaj DwivediMon, 10 May 2021 01:55 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। सोमवार को मॉडल टाउन स्थित कृष्णन अस्पताल में 2 कोरोना संक्रिमतों की मौत होने के बाद हंगामा मच गया। मरीजों के स्वजनों ने आरोप लगाया कि मौतें समय पर ऑक्सीजन न मिलने से हुई हैं। अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत होने की बात सिरे नकार दी है। डीसी वरिंदर शर्मा ने भी कहा है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है। वहीं, सेहत विभाग की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरु कर दी है।  

न्यू जनता नगर के रहने वाले वीर प्रताप ने आरोप लगाया कि उनके जीजा को नौ दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पिछले तीन से उनकी हालत में काफी सुधार था। सोमवार सुबह करीब 8 बजे उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उन्होंने देखा तो ऑक्सीजन का सिलेंडर खाली था। उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को बताया। उन्होंने आकर जीजा की छाती को दबाया लेकिन उनकी हालत बिगड़ती गई।

अपने जीजा की मौत के बारे में बताते हुए वीर प्रताप।

वीर प्रताप का आरोप था कि डॉक्टर ने भी कहा कि ऑक्सीजन नहीं है। हमने स्टाफ से पूछा तो उन्होंने भी कहा कि ऑक्सीजन खत्म हो गई है। इसके बाद हमने पूरे वार्ड में शोर मचा दिया लेकिन तब तक हमारे मरीज ने दम तोड़ दिया।

डाबा रोड निवासी सन्नी, बंटी और धरमिंदर ने भी आरोप लगाया कि तीन दिन पहले उन्होंने अपने 45 वर्षीय पिता ओमप्रकाश को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती करवाया था। सोमवार सुबह नौ बजे तक वह ठीक थे। सुबह खाना खाया। बात भी की। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अचानक ऑक्सीजन खत्म हो गई तो पिता की सांस उखड़ने लगी। हमने स्टाफ को बताया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गया है। बाहर से ऑक्सीजन इंतजाम करके लाओ। सन्नी ने कहा कि उनसे सिलेंडर बदलने  वाले कर्मचारियों और स्टाफ से कहा कि वो कहां से आक्सीजन लेकर आएं। किसी ने उनकी नही सुनी और 10 बजे पिता ने दम तोड़ दिया। दोनों मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया कि समय पर ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुरू की जांच 

सेहत विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। जिला परिवार भलाई ऑफिसर डॉ. एसपी सिंह, ऐनाथीसिया विशेषज्ञ डॉ. शिनु, ड्रग इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह सोढ़ी मौके पर हैं। उनका कहना है कि हम अभी जांच कर रहे हैं। पेशेंट के ट्रीटमेंट रिकॉर्ड से लेकर सिलेंडर स्टाक व आक्सीजन स्टेटस मांगा है

डीसी बोले- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौतें 

डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर शर्मा ने कहा कि संक्रमितों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। अस्पताल में जिस मरीज की मौत हुई है उसके बेड के बगल पर भी ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। डीसी ने कहा कि जिसने इंटरनेट मीडिया पर यह झूठी खबर फैलाई और कोविड वार्ड में जाकर वीडियो बनाई है, पुलिस को उसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-Facebook पर हुई दाेस्ती ने की जिंदगी बर्बाद, शादी का झांसा देकर NRI ने तलाकशुदा महिला से किया दुष्कर्म; आठ लाख ठगे

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना के 20 निजी अस्पतालों ने दिया वैक्सीन की एक लाख डोज का आर्डर

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: लुधियाना में कोरोना संक्रमण ने तोड़े सारे रिपार्ड, पहली बार 1729 संक्रमित; 22 मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें-Ludhiana Lockdown: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर फिजिकल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.