लुधियाना के उद्यमियों ने PM मोदी को लिखा पत्र, स्टील के बढ़ते दामों से बंद होने की कगार पर इंडस्ट्री

लुधियाना में फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रियल एवं कमर्शियल ऑर्गेनाइजेशन ने स्टील कंपनियों द्वारा वसूले जा रहे मनमाने ढंग से दामों में किए जा रहे उछाल का संज्ञान लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लगातार स्टील के दामों में बेहताशा वृद्वि हो रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:37 AM (IST)
लुधियाना के उद्यमियों ने PM मोदी को लिखा पत्र, स्टील के बढ़ते दामों से बंद होने की कगार पर इंडस्ट्री
स्टील के बढ़े दामों को लेकर उद्यमियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रियल एवं कमर्शियल ऑर्गेनाइजेशन (फिको) चेयरमैन के.के. सेठ और प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर स्टील कंपनियों द्वारा मन माने ढंग से दामों में किए जा रहे उछाल का संज्ञान लेने की मांग की है। इसके साथ ही स्टील के दामों को नियंत्रित करने के लिए कमेटी का गठन करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लगातार स्टील के दामों में बेहताशा वृद्वि हो रही है और अब कच्चा माल इतना महंगा हो गया है कि फिनिशड़ गुड्स की कास्टिंग ही पूरी नहीं हो पा रही। कई कंपनियों की ओर से तो इसको लेकर उत्पादन को ही कम कर दिया गया है।

स्टील कंपनियां बढ़ोतरी का कारण कच्चे माल के दामों में उछाल को अहम कारण बता रही है। लेकिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि हर स्टील कंपनी की अपनी लौह अयस्क खदानें हैं और श्रम और बिजली दरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है लेकिन फिर भी वे लगातार दरों में वृद्धि कर रहे हैं। घरेलू बाजार में स्टील मई 2021 में अब तक के उच्चतम स्तर पर है, भारतीय स्टील खिलाड़ियों ने हॉट रोल्ड कॉइल (एच.आर.सी.) और कोल्ड रोल्ड कॉइल (सी.आर.सी.) में भारी बढ़ोतरी हुई है। इसका सबसे अधिक प्रभाव इंजीनियरिंग उद्योग विशेष रूप से ऑटोमोबाइल और साइकिल निर्माताओं को प्रभावित किया है। जो पहले से ही देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर और लॉक डाउन के कारण जूझ रहे हैं। इस पर सरकार को तत्काल हस्ताक्षेप कर एमएसएमई उद्योगों को बचाने के लिए प्रयास करने चाहिए।

यह भी पढ़े-  F&CC meeting : लुधियाना में दुकानदारों की बढ़ी ट्रेड लाइसेंस फीस का मुद्दा हाउस में रखा जाएगा

यह भी पढ़े-  नकली प्रशांत किशाेर अब पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ नेताओं को भड़का रहा, केस दर्ज

यह भी पढ़े-  Ludhiana Lockdown Update: लुधियाना के होटल व रेस्टारेंट प्रबंधकों ने बुलाया स्टाफ, बोले-मुनाफा न सही खर्चा तो निकल ही जाएगा

chat bot
आपका साथी