Doctors Day 2021 : लुधियाना में बच्चों ने कार्ड बनाकर दिया संदेश, डाॅक्टर्स काे बताया जीवनदाता

Doctors Day 2021 शहर के शिक्षण संस्थानाें ने वीरवार काे भारतीय विद्या मंदिर दुगरी ने वर्चुअल तरीके के साथ डाॅक्टर्स डे मनाया। तीसरी से छठी तक के छात्रों ने डाक्टरों के लिए कार्ड बनाकर थैंक्यू किया। विद्यार्थियों ने कहा कि कोरोना काल में आपने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 03:27 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 03:27 PM (IST)
Doctors Day 2021 : लुधियाना में बच्चों ने कार्ड बनाकर दिया संदेश, डाॅक्टर्स काे बताया जीवनदाता
शहर के शिक्षण संस्थानों ने वर्चुअल डाक्टर्स डे मनाया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Doctors Day 2021 : शहर के शिक्षण संस्थानाें ने वीरवार काे भारतीय विद्या मंदिर दुगरी ने वर्चुअल तरीके के साथ डाॅक्टर्स डे मनाया। विद्यालय की अध्यापिका नेहा सोनी ने विद्यार्थियों को डाक्टर्स की अहमियत के बारे बताया। उन्होंने डाक्टर्स को भगवान का दूसरा रूप बताते हुए जीवनदाता भी बताया। डाक्टर्स डे पर विद्यालय की कक्षा सातवीं के छात्र द्वारा कविता उच्चारण की गई जिसमें कविता के माध्यम से डाक्टर्स के जीवन का वर्णन किया गया।

विद्यालय की कक्षा तीसरी से छठी तक के छात्रों ने डाक्टरों के लिए कार्ड बनाकर उन्हें थैंक्यू किया। विद्यार्थियों ने संदेश में कहा कि कोरोना काल में आपने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है, इसका बहुत-बहुत शुक्रिया। डा. शमा जैन ने एक वीडियो क्लिप द्वारा स्कूल के बच्चों की ओर से कार्ड भेजने के लिए आभार जताया। विद्यालय की प्रधानाचार्य मनीषा मदान ने डाक्टर्स डे पर विद्यार्थियों को डाक्टर्स का सम्मान करने की प्रेरणा दी।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में Sikh युवतियाें के मंतातरण पर बिफरे विद्वान, कहा-पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी लागू हाे Love Jihad विरोधी कानून

बीसीएम किंडरगार्टन

बीसीएम किंडरगार्टन ने वर्चुअल तरीके के साथ डाक्टर्स डे मनाया। कार्यक्रम का उद्देश्य डाक्टर्स के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए किया गया क्योंकि कोरोना काल में डाक्टर्स का रोल बहुत अहम रहा है। बच्चों ने थैंक्यू कार्डस तैयार किए और स्कूल अध्यापकों को दिखाए।

यह भी पढ़ें-LPG Gas Cylinder Price: महंगाई की मारः लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर; जानें क्या है नया रेट

बीवीएम उधम सिंह नगर

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल ऊधम सिंह नगर की ओर से वर्चुअल तरीके के साथ आयोजित हुए डाक्टर्स डे पर स्कूल के बच्चों ने पोस्टर्स और ग्रीटिंग कार्डस तैयार किए। स्कूल के छोटे बच्चे फैंसी ड्रेस में डाक्टर्स कीे वेशभूषा में भी सजे। स्कूल प्रिंसिपल रंजू मंगल ने मानवता के प्रति अपने अथक प्रयासों और सेवाओं हेतु सभी चिकित्सकों और सीए वर्ग को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: पंजाब में बिजली संकट, कुछ उद्योगों पर दो दिन का आफ डे लागू, सीएम ने बुलाई बैठक

chat bot
आपका साथी