Doctors Strike In Ludhiana: लुधियाना के डाॅक्टरों ने तीसरे दिन भी चलाई अलग ओपीडी, इमरजेंसी सेवाएं जारी

Doctors Strike In Ludhiana मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में बनी गाइनी विभाग की ओपीडी में इस दिन भीड़ देखने को मिली हालांकि डाॅक्टर हड़ताल में शामिल रहे पर उन्होंने अपनी अलग ओपीडी न चलाते हुए कमरों में ही मरीजों को देखा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 12:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 12:39 PM (IST)
Doctors Strike In Ludhiana: लुधियाना के डाॅक्टरों ने तीसरे दिन भी चलाई अलग ओपीडी, इमरजेंसी सेवाएं जारी
सिविल व मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के डाॅक्टरों ने सरकारी ओपीडी का किया बायकाट। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Doctors Strike In Ludhiana: शनिवार काे तीसरे दिन भी सिविल व मदर एंड चाइल्ड अस्पताल के डाॅक्टरों ने सरकारी ओपीडी का बायकाट कर अपनी अलग ओपीडी चलाई। सिविल अस्पताल की जनरल ओपीडी में डाॅक्टरों ने बाहर अपनी ओपीडी चला आने वाले मरीजों की जांच की और उन्हें दवाइयां लिख कर दी। बता दें कि सरकारी अस्पतालों के डाॅक्टर्स पे कमिश्न की सिफारिशों को रद किए जाने की मांग को लेकर यह विरोध जता रहे हैं।

शनिवार काे विरोध का लगातार तीसरा दिन रहा, जब डाॅक्टराें ने अपनी अलग ओपीडी चला मरीजों की जांच की है। मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में बनी गाइनी विभाग की ओपीडी में इस दिन भीड़ देखने को मिली हालांकि डाॅक्टर हड़ताल में शामिल रहे पर उन्होंने अपनी अलग ओपीडी न चलाते हुए कमरों में ही मरीजों को देखा। वहीं डाॅक्टर्स ने पहले ही चेतावनी दी हुई है कि यदि उनकी मांगें न मानी गई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं। इससे पहले डाॅक्टरों की ओर से अब जो हड़ताल की गई है, उसमें इमरजेंसी सेवाएं जारी हैं। इससे पहले शुक्रवार अस्पताल की नर्सें भी दो घंटे के लिए कामकाज बंद कर चुकी है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में शहीद करतार सिंह सराभा के पुश्तैनी मकान की हालत खस्ता, सरकार की अनदेखी से बन रहा खंडहर

बैठक का भी किया था बायकाट

इससे एक दिन पहले सुबह दस बजे बचत भवन में डिस्टिक्ट डेवलपमेंट कोआर्डिनेशन एंड माॅनिटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक बुलाई गई थी। जिले के सभी एसएमओ, प्रोग्राम आफिसर और असिस्टेंट सिविल सर्जन ने सांसद रवनीत बिट्टू को ज्ञापन सौंपकर बैठक का बायकाट किया था। बैठक में सांसद रवनीत बिट्टू, एमपी अमर सिंह, मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह, डीसी वरिंदर शर्मा, सभी एडीसी व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-धान की सीधी बिजाई के फायदे ही फायदे, पानी और पैसे दोनों की बचत, पर पंजाब अभी लक्ष्य से दूर

chat bot
आपका साथी