जिला उद्योग केंद्र ने दो दिन में बनाए 14 हजार व्हीकल पास, 8500 रिजेक्ट

जिला उद्योग केंद्र ने दो दिन में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों के 23 हजार पास बनाए हैं। विभाग के पास 23 हजार 500 लोगों ने कारखानों में जाने के लिए पास बनाने के लिए आवेदन किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:05 PM (IST)
जिला उद्योग केंद्र ने दो दिन में बनाए 14 हजार व्हीकल पास, 8500 रिजेक्ट
जिला उद्योग केंद्र ने दो दिन में बनाए 14 हजार व्हीकल पास, 8500 रिजेक्ट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला उद्योग केंद्र ने दो दिन में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों के पास बनाए हैं। विभाग के पास 23 हजार 500 लोगों ने कारखानों में जाने के लिए पास बनाने के लिए आवेदन किया था। इसपर जिला उद्योग केंद्र की ओर से विभिन्न औद्योगिक संगठनों के सहयोग से काम पूरा करते हुए 14000 पास अप्रूव किए, जबकि 8500 आवेदन रिजेक्ट कर दिए। अधिकारियों के मुताबिक कई आवेदनों में दस्तावेज व अन्य जानकारी पूरी नहीं थी। इसलिए इन्हें रिजेक्ट किया गया। शनिवार को विभाग की टीम द्वारा पांच हजार पास बनाए गए थे। जबकि स्टाफ और कंप्यूटर की कमी के चलते यह काम धीमा हुआ, तो लुधियाना के प्रमुख औद्योगिक संगठन सीआइसीयू, यूसीपीएमए, फोपसिया, एनआईआईटी, आटो पाटर््स सेंटर द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया करवाने के साथ-साथ अपने स्टाफ को भी इस काम पर लगाया गया। ताकि काम को तेजी से पूरा किया जा सके। यह पास लाकडाउन के अंतिम दिन 16 मई तक वैलिड होंगे। पास फैक्टरी मालिकों के साथ-साथ उनके उन सभी कर्मचारियों को दिए गए हैं, जो वाहनों से कार्यालय जाते हैं ताकि लाकडाउन के दौरान इंडस्ट्रीयल प्रोडक्शन प्रभावित न हो।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक राकेश कुमार कांसल ने बताया कि उद्योगों में कर्मचारी समय पर पहुंचे और कामकाज प्रभावित न हो, इसके लिए यह काम तेजी से किया गया है। आनलाइन भी कर्मचारी पास बनवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी