काेराेना महामारी की दूसरी लहर काे लेकर लुधियाना के DC बाेले-निजी अस्पताल नहीं घटाएंगे बेड

डीसी वरिंदर शर्मा ने निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की और सभी बड़े अस्पतालों को निर्देश दिए कि कोई भी अस्पताल अपने यहां बेड नहीं घटाएगा। अगस्त-सितंबर में कोरोना पीक के समय जितने बेड कोरोना संक्रमितों के लिए रखे गए थे उतने ही अब भी रखे जाएं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:39 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:39 AM (IST)
काेराेना महामारी की दूसरी लहर काे लेकर लुधियाना के DC बाेले-निजी अस्पताल नहीं घटाएंगे बेड
डीसी वरिंदर शर्मा काेराेना के संबंध में जानकारी देते हुए। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। औद्याेगिक नगरी लुधियाना (Industrial city Ludhiana) में कोरोना की दूसरी लहर (Second wave of corona) की दस्तक हो चुकी है। इसकाे लेकर प्रशासन और सेहत विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी भी कह चुके हैं कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह में कोरोना पीक पर आ सकता है।

इस संबंध में गत दिवस डीसी वरिंदर शर्मा (DC Varinder Sharma)ने निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की और सभी बड़े अस्पतालों को निर्देश दिए कि कोई भी अस्पताल अपने यहां बेड नहीं घटाएगा। अगस्त-सितंबर में कोरोना पीक के समय जितने बेड कोरोना संक्रमितों के लिए रखे गए थे, उतने ही अब भी रखे जाएं।

किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने बेड पर मरीज है, इस बारे में पहले की तरह रोजाना अपडेट करें। डीसी ने अस्पतालों को कहा कि वह अपने आसपास पड़ते इलाकों में अलग-अलग गतिविधियों के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक करें और सेहत विभाग के अधिकारियों भी निर्देश दिए कि रोजाना चार हजार सैंपलों की जांच करें। इस मीटिंग में पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल भी मौजूद रहे।

लक्षण दिखें तो तुरंत करवाएं जांच

डीसी वरिंदर शर्मा ने लोगों से अपील है कि अगर उन्हें कोरोना के लक्षण जैसे बुखार, खांसी, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ, गंध व सुगंध महसूस न होना व अन्य लक्षण महसूस हों, तो तुरंत सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर कोरोना की जांच करवाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी