Strike In Ludhiana: लुधियाना डीसी दफ्तर इंप्लाइज के समर्थन में उतरे रेवेन्यू अफसर, नहीं खुले सब रजिस्ट्रार दफ्तर

Strike In Ludhiana पंजाब सरकार और कर्मचारियों के बीच अलग अलग डिमांड को लेकर लंबे समय से तनातनी चल रही है। कर्मचारी मई माह से ज्यादातर दिन हड़ताल पर ही हैं। जिसकी वजह से डीसी दफ्तर के काम भी प्रभावित होने लगे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:02 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:02 PM (IST)
Strike In Ludhiana: लुधियाना डीसी दफ्तर इंप्लाइज के समर्थन में उतरे रेवेन्यू अफसर, नहीं खुले सब रजिस्ट्रार दफ्तर
डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन ने पंजाब सरकार के खिलाफ साेमवार से तीन दिन की हड़ताल शुरू कर दी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Strike In Ludhiana: डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन ने पंजाब सरकार के खिलाफ साेमवार से तीन दिन की हड़ताल शुरू कर दी। यही नहीं डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन के समर्थन में रेवेन्यू अफसरों ने भी हड़ताल कर दी है।कर्मचारियों व अफसरों की हड़ताल के कारण सोमवार को रजिस्ट्री दफ्तरों के गेट तक नहीं खोले गए। जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रजिस्ट्री करवाने के लिए कई लोग सुबह-सुबह सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में पहुंचे और गेट बंद होने के कारण उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। वहीं डीसी दफ्तर में भी कामकाज पूरी तरह ठप रहा।

डीसी दफ्तर का काम हाे रहा प्रभावित

पंजाब सरकार और कर्मचारियों के बीच अलग अलग डिमांड को लेकर लंबे समय से तनातनी चल रही है। कर्मचारी मई माह से ज्यादातर दिन हड़ताल पर ही हैं। जिसकी वजह से डीसी दफ्तर के काम भी प्रभावित होने लगे हैं। अब कर्मचारियों ने दो दिन कलम छोड़ हड़ताल और तीसरे दिन सामूहिक छुट्टी लेकर हड़ताल करने का फैसला किया। रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन ने भी कर्मचारियों के समर्थन में तीन दिन हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया। सोमवार को शहर के तीनों सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कामकाज बंद है।

यह भी पढ़ें-अदाणी लाजिस्टिक पार्क बंद होने से पंजाब के उद्योगों को लगा बड़ा झटका, बढ़ेगा ट्रांसपोर्टेशन का खर्च

16 अगस्त से फिर हड़ताल पर जाएगी पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन

पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन ने 16 अगस्त से फिर हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है। एसोसिएशन ने साफ कर दिया कि 16 अगस्त से वह एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट के साथ साथ कोविड व बाढ़ नियंत्रण से संबंधित ड्यूटी भी नहीं करेंगे।तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों की हड़ताल के कारण सेवा केंद्रों की पेंडेंसी भी बढ़ सकती है।क्योंकि सेवा केंद्र के ज्यादातर दस्तावेज तहसीलदार ही जारी करते हैं।

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics: हाकी टीम की ऐतिहासिक जीत पर पंजाब में जश्न, अमृतसर की गुरजीत बनीं जीत की हीराे; पिता बाेले-बेटी पर गर्व

chat bot
आपका साथी