Ludhiana Covid/Dengue Cases : लुधियाना में कोरोना का जीरो डे, डेंगू के पांच नए मामले आए सामने

लुधियाना में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। वहीं डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। पांच नए केस सामने आए हैं। इसके साथ जिले में डेंगू के अब तक 149 मरीज सामने आ चुके हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:40 AM (IST)
Ludhiana Covid/Dengue Cases : लुधियाना में कोरोना का जीरो डे, डेंगू के पांच नए मामले आए सामने
लुधियाना में मंगलवरा को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में मंगलवार को एक बार फिर कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। अब कोरोना के कुल सक्रिय केस 20 रह गए हैं। वहीं, डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। पांच नए केस सामने आए हैं। इसके साथ जिले में डेंगू के अब तक 149 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 119 मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों के रहने वाले भी तीन लोग डेंगू के शिकार हुए हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार सितंबर में लगातार बारिश होने के कारण डेंगू के केस बढ़े हैं।

बता दें कि लुधियाना में बुधवार को कोरोना के दो नए मामले आए थे जोकि जिला लुधियाना से संबंधित रहे। इस दिन कोरोना से कोई मौत नहीं हुई थी। राहत की बात यह है कि इस समय वेंटीलेटर पर कोई मरीज नहीं है। वहीं दूसरी तरफ लुधियाना में ब्लैक फंगस का इस समय एक एक्टिव केस चल रहा है। अब तक ब्लैक फंगस के 162 मामले आ चुके हैं जिसमें 89 लुधियाना तथा 73 अन्य जिलों से है। ब्लैक फंगस से 19 मौतें भी हो चुकी हैं जिसमें लुधियाना से 8 तथा अन्य जिलों की 11 मौतें शामिल हैं।

वर्कशाप में महिलाओं ने सीखे फ्री स्टाइल डांसिंग के गुर

डांस करना सभी को पसंद होता है लेकिन अक्सर लोग यह सोच कर संकोच करते हैं कि पता नहीं वह कैसा डांस कर रहे हैं। डांस के स्टैप सिखाने के लिए मंगलवार ‘डांस फोर योर सोल’ थीम पर विंड संस्था ने संगीता स्टूडियो आफ परफार्मिंग आर्ट्स के साथ मिलकर सराभा नगर में वर्कशाप का आयोजन किया। डेढ़ घंटे की इस वर्कशाप में डा. संगीता बी कुशवाहा ने विंड संस्था की बीस महिला सदस्यों को फ्री स्टाइल डांस के गुर सिखाए। उन्होंने कहा कि डांस में सबसे अहम बात यह रहती है कि अपने आप को कैसे डांस स्टाइल में प्रस्तुत करना है।

chat bot
आपका साथी