Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए सामने, एक मरीज की मौत

लुधियाना में वीरवार कोरोना के दो नए पाजिटिव केस मिले हैं। कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत भी हुई है। जिले में कोरोना के 20 सक्रिय केस हैं। वहीं 234 जगह लगाए गए कैंपों में 29 हजार 623 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगाई गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:42 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:42 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले आए सामने, एक मरीज की मौत
लुधियाना में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में वीरवार कोरोना के दो नए पाजिटिव केस मिले हैं। कोरोना संक्रमित एक मरजी की मौत भी हुई है। फिलहाल जिले में कोरोना के 20 सक्रिय केस हैं। इनमें से 18 होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, 234 जगह लगाए गए कैंपों में 29 हजार 623 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगाई गई। इनमें से 17 हजार 564 ने पहली और 12 हजार 59 ने दूसरी डोज लगवाई है। खास बात यह रही कि 29 हजार 185 लोगों ने सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाई है। जिला लुधियाना में अब तक 32 लाख 65 हजार 209 लोग वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं। सिविल सर्जन डा. एपी सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में वैक्सीनेशन की रफ्तार को और बढ़ाया जाएगा।

इधर, बसंत विहार स्थित आदर्श माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। राजीव थापर और पीके कंडा के सहयोग से आयोजित कैंप में 300 लोगों की वैक्सीनेशन हुई। कैंप को सफल बनाने के लिए पूर्व विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों, पार्षद के पति विपन विनायक, रमन जगदंबा, दर्शन राणा, अमनदीप कुमार, मोहित, धीरज, संचित थापर, अर्श थापर, कनन थापर, नीलम थापर, रितु थापर, मनीष, रोमी मल्होत्र ने योगदान किया।

यह भी पढ़ें- मनरेगा स्कीम में जीआइएस प्लानिंग मुहिम चलाई

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा के निर्देश पर एवं एडीसी विकास अमित कुमार पंचाल की अध्यक्षता में मनरेगा स्कीम के तहत जिले के विभिन्न ब्लाकों में जीआइएस बेस्ड प्लानिंग जागरूकता मुहिम चलाई गई। यह मुहिम केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रलय के निर्देश पर ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के निर्देश पर चलाई जा रही है। इसके तहत गांवों में ग्राम सभाएं करवाई गईं। इन बैठकों में मनरेगा स्टाफ ने लेबर को जागरूक किया। अधिकारियों का तर्क है कि मनरेगा स्कीम ग्रामीण विकास की अहम स्कीम है, जिसके तहत गांवों में विकास के सारे काम कराए जाते हैं। इसके तहत छप्पड़ों का नवीनीकरण, सफाई, पानी की संभाल, रिचार्ज पिट, गली नालियों का निर्माण, सालिड वेस्ट प्रबंधन, बाढ़ नियंत्रण के काम, पौधारोपण एवं सरकारी स्कूलों के नवीनीकरण के काम इत्यादि कराए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी