Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना के मामले घटकर 36 तक आए, रिकवरी रेट 96.78 फीसद पर पहुंचा

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं। रविवार को जिले में चौबीस घंटे के भीतर केवल 36 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। दूसरी तरफ जिले में रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है। जिले में रिकवरी रेट बढ़कर अब 96.78 फीसद तक पहुंच गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:53 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना के मामले घटकर 36 तक आए, रिकवरी रेट 96.78 फीसद पर पहुंचा
लुधियाना में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं। रविवार को जिले में चौबीस घंटे के भीतर केवल 36 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। इनमें से 28 लोग शहर के अलग अलग इलाकों के रहने वाले थे, जबकि अन्य गांवों से संबंधित रहे। वहीं दूसरी तरफ जिले में रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है। जिले में रिकवरी रेट बढ़कर अब 96.78 फीसद तक पहुंच गया है। अब तक 83845 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। यहीं नहीं, अब कोरोना के सक्रिय केसों में बहुत कमी आ गई है। इस समय जिले में कोरोना के सक्रिय केस 717 हैं। इनमें से निजी अस्पतालों में 91 केस, सरकारी अस्पतालों में 36 केस और होम आइसोलेशन में 555 केस हैं। राहत की बात यह भी है कि जिले के अलग अलग अस्पतालों में अब गंभीर मरीजों की संख्या भी कम हो गई है।

इस समय 18 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। जिसमें से जिले के रहने वाले सात मरीज ही हैं, बाकी मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले हैं। सेहत विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 86638 लोग कोरोना पाजिटिव आ चुके हैं,जबकि 2076 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। उधर जिले की सिविल सर्जन डा. किरण आहलुवालिया ने लोगों को आगाह किया कि कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, तो लापरवाही बिलकुल न दिखाएं। कोरोना गाइडलाइन को लेकर दिखाई गई लापरवाही भारी पड़ सकती है। लापरवाही बरतेंगे, तो तीसरी लहर जल्द आने की संभावन बढ़ जाएगी। ऐसे में लोगों से अपील है कि वैक्सीनेशन करवाएं, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क पहनें, शारीरिक दूसरी बनाकर रखें। जरूरी हो तो ही घर से बाहर जाएं। घर के बुजुर्ग व बच्चे बिना कारण घर से बाहर निकलने से परहेज करें।

ब्लैक फंगस का एक मरीज मिला

जिले में रविवार को ब्लैक फंगस का एक मरीज मिला। जिले में अबतक 136 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 76 मरीज लुधियाना के रहने वाले हैं, जबकि 60 मरीज दूसरे जिलों के हैं। डीएमसी अस्पताल में सबसे अधिक 53 मरीज भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी