Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना से तीन मरीजों की मौत, 64 लोग पाजिटिव मिले

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना में वीरवार को कोरोना के 64 नए केस सामने आए हैं। इनमें से 57 संक्रमित शहर के रहने वाले हैं। रोज मिलने वाले केसों की कमी के कारण अब कुल 902 सक्रिय केस जिले में बचे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:47 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:47 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना से तीन मरीजों की मौत, 64 लोग पाजिटिव मिले
लुधियान में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid Cases Update  लुधियाना में वीरवार को कोरोना के 64 नए केस सामने आए हैं। इनमें से 57 संक्रमित शहर के रहने वाले हैं। रोज मिलने वाले केसों की कमी के कारण अब कुल 902 सक्रिय केस जिले में बचे हैं। साथ ही टिकवरी रेट भी बढ़कर 96.56 तक पहुंच गया है। अब भी 23 संक्रमित वेंटीलेटर पर हैं। वहीं, वीरवार को तीन संक्रमितों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना से मृतकों की संख्या 2071 हो गई है।

ब्लैक फंगस के पांच नए मरीज मिले

जिले में वीरवार को ब्लैक फंगस (म्यूकरमायकोसिस) के पांच नए मरीज मिले हैं। इन सभी को डीएमसी, एसपीएस और सोबती अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, पहले से उपचाराधीन एक मटीज की मौत भी हुई है। जिले में अब तक ब्लैक फंगस के 130 मरीज सामने आ चुके हैं। 19 मरीजों की मौत हो चुकी है।

नगर निगम ने नहीं शुरू की फागिंग

नगर निगम हर साल डेंगू से बचाव के लिए मानसून पहुंचने के बाद यानि जुलाई माह में फागिंग करना शुरू करता है। इस बार मानसून एडवांस में पहुंच गया लेकिन निगम ने फागिंग के लिए तैयारी ही नहीं की। निगम ने अभी तक फागिंग मशीनों में प्रयोग की जानी वाली दवाई तक नहीं मंगवाई। पिछले साल तो नगर निगम ने अगस्त में फागिंग करवाई थी और अफसरों ने तर्क दिया था कि जुलाई माह में फागिंग की जरूरत नहीं थी। नगर निगम के पास 14 बड़ी मशीनें हैं जिनसे फागिंग की जाती है जबकि 95 पार्षदों को एक एक हैंडी फागिंग मशीनें दी गई हैं। जो कि अपनी सुविधा के हिसाब से वार्डों में फोगिंग करवाते हैं। निगम अफसरों की मानें तो सभी मशीनें ठीक हैं जैसे ही फागिंग शेड्यूल तैयार किया जाएगा उसके साथ ही फागिंग शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी