लुधियाना में 14 जून के बाद कोरोना केसों में आएगी और कमी, 8 मार्च के बाद पहली बार एक दिन में सबसे कम 114 पाजिटिव

लुधियाना में कोरोना के नए केस लगातार कम हो रहे हैं। मंगलवार को जिले में 115 नए पाजिटिव केस आए हैं। इनमें एक गर्भवती एक हेल्थ वर्कर और एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। आठ मार्च के बाद पहली बार जिले में इतने कम कोरोना केस आए हैं।

Vikas_KumarWed, 09 Jun 2021 07:52 AM (IST)
आठ मार्च के बाद पहली बार जिले में एक दिन में इतने कम कोरोना केस आए हैं।

लुधियाना, जेएनएन। अप्रैल और मई में कहर बरपाने के बाद अब कोरोना के नए केस लगातार कम हो रहे हैं। मंगलवार को जिले में 115 नए पाजिटिव केस आए हैं। इनमें एक गर्भवती, एक हेल्थ वर्कर और एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। आठ मार्च के बाद पहली बार जिले में एक दिन में इतने कम कोरोना केस आए हैं।

डेढ़ साल से प्रीडेक्टिव माडलिंग (लाजिस्टिक माडलिंग) के जरिये कोरोना ट्रेंड का आकलन कर रहे क्रिश्चन मेडिकल कालेज एंड अस्पताल (सीएमएसएच) के कम्यूनिटी मेडिसन विभाग के प्रमुख डा. क्लारेंस जे सैमुअल का कहना है कि 14 जून के बाद लुधियाना सहित पंजाब के कई जिलों में कोरोना के केसों में और गिरावट आएगी। वर्तमान समय में जितने केस रोज आ रहे हैं उनकी संख्या कम होकर आधी रह जाएगी।

नए केस कम होने का मतलब लोग यह कतई न समझें कि कोरोना खत्म हो गया। पहली लहर में नए मामले कम होने के बाद लोगों ने ऐसी लापरवाही बरती कि दूसरी लहर में कोरोना ने अपना भयंकर रूप दिखाया है। लोग वैक्सीन लगवाएं और नियमों का पालन करते रहें।

छह संक्रमितों की गई जान : कोरोना के कारण जिले में मंगलवार को छह लोगों की मौत हो गई है। सभी संक्रमित 42 से 70 साल की उम्र के थे। अब भी जिले में 32 संक्रमित वेंटिलेटर पर हैं। इनमें से 22 संक्रमित लुधियाना के रहने वाले हैं। अब तक 2042 लोगों की जान कोरोना ले चुका है।

कुल संक्रमित : 89229

कुल स्वस्थ : 81553

कुल मौत : 2042

रिकवरी रेट : 95.16 फीसद

सक्रिय केस : 2041

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.