लुधियाना में शातिर जोड़ी की बड़ी ठगी, 2.50 करोड़ में बेची प्रॉपर्टी की नहीं करवाई रजिस्ट्री, बैंक में गिरवी रख लिया करोड़ों का कर्ज

शिकायतकर्ता तिनेश गुप्ता ने मनीषा और नीरज जैन के साथ कुल 2.50 करोड़ में प्लाट और कोठी का सौदा किया था। दोनों ने रुपये लेने के बाद प्रापर्टी की रजिस्ट्री नहीं करवाई। उलटा प्रॉपर्टी बैंक में गिरवी रख भारी भरकम ऋण ले लिया।

Pankaj DwivediWed, 16 Jun 2021 02:13 PM (IST)
लुधियाना में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। सांकेतिक चित्र।

लुधियाना, जेएनएन। महिला समेत दो लोगों ने ढाई करोड़ रुपये में बेची जमीन व कोठी की पूरी रकम लेने के बावजूद खरीदार को रजिस्ट्री करवाकर देने के बजाय उन्हें बैंक में गिरवी रखकर उस पर फिर से करोड़ों रुपये का लोन ले लिया। अब थाना पीएयू पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। 

एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान सुंदर नगर के जैन मंदिर रोड निवासी मनीषा जैन तथा नीरज जैन के रूप में हुई। पुलिस ने बाड़ेवाल रोड स्थित विंडसर एवेन्यू के तिनेश गुप्ता की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 

फरवरी, 2020 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में तिनेश ने बताया था कि आरोपिताें ने उसके साथ गांव काराबारा के अंर्तगत आती बहादर के रोड पर 1315 वर्ग गज के एक प्लाट का सौदा 1.60 करोड़ रुपये में किया था। मनीषा जैन की बाड़ेवाल अवाणा में 463 वर्ग गज की एक कोठी है। नवंबर 2016 में जिसका सौदा उसने 90 लाख रुपये में किया था। आरोपितों ने दोनों प्रापर्टी की पूरी कीमत ले ली। बाद में उन प्रापर्टी को बैंक के पास गिरवी रखकर उन पर करोड़ों रुपये का लोन ले लिया और उन्हें रजिस्ट्री करवा कर नहीं दी। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर आरोपितों पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद केस दर्ज करके पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.