Facebook पर लाइव होकर पार्षद ने डिप्टी मेयर के नजदीकी के घर से पकड़ा निगम का गायब ट्रैक्टर

लोक इंसाफ पार्टी के पार्षद हरविंदर सिंह कलेर के वार्ड 36 से एक साल पहले हेल्थ ब्रांच का ट्रैक्टर गायब हो गया था। पार्षद ने ओएंडएम ब्रांच के अफसरों को शिकायत भी दी थी।

By Edited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 05:44 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 09:59 AM (IST)
Facebook पर लाइव होकर पार्षद ने डिप्टी मेयर के नजदीकी के घर से पकड़ा निगम का गायब ट्रैक्टर
Facebook पर लाइव होकर पार्षद ने डिप्टी मेयर के नजदीकी के घर से पकड़ा निगम का गायब ट्रैक्टर

जेएनएन, लुधियाना। लोक इंसाफ पार्टी के पार्षद हरविंदर सिंह कलेर के वार्ड 36 से एक साल पहले हेल्थ ब्रांच का ट्रैक्टर गायब हो गया था। पार्षद ने ओएंडएम ब्रांच के अफसरों को शिकायत भी दी थी। सोमवार को पार्षद लोहारा के सुंदरनगर पहुंचे तो ट्रैक्टर उन्हें एक घर में दिखा। कलेर ने फेसबुक पर लाइव होकर लोगों को पूछा तो उन्होंने कहा कि डिप्टी मेयर के पति जरनैल सिंह ने यहां टै्रक्टर खड़ा करवाया है।

पार्षद ने मौके से ही नगर निगम कमिश्नर को फोन पर सूचना दी। कमिश्नर चुनाव ड्यूटी पर सूबे से बाहर हैं इसलिए उन्होंने जोनल कमिश्नर को मामले की जांच करने को कह दिया। पार्षद हरविंदर सिंह कलेर ने बताया कि एक साल पहले यह ट्रैक्टर उनके वार्ड में था, जिसका पुराना वार्ड नंबर 63 था। एक साल पहले डिप्टी मेयर के पति जरनैल सिंह ने ट्रैक्टर अपने वार्ड में मंगवाया।

ड्राइवर पवनदीप उनके दफ्तर के बाहर खड़ा करके आ गया, लेकिन बाद में जब वह ट्रैक्टर लेने गए तो ट्रैक्टर वहां से गायब हो चुका था। उन्होंने बताया कि जोन सी की ओएंडएम सेल व हेल्थ ब्रांच के अफसरों को ट्रैक्टर गायब होने की सूचना दी। उसके बाद भी ट्रैक्टर कहां है इस पर अफसरों ने कोई तहकीकात नहीं की। उन्होंने बताया कि फिर उस वक्त के कमिश्नर जसकीरत सिंह को मिलकर शिकायत दी, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। कलेर ने बताया कि उन्होंने खुद तहकीकात की और पता किया कि ट्रैक्टर में तेल डलवाया जा रहा है या नहीं, लेकिन निगम के रिकॉर्ड में एक साल से ट्रैक्टर के लिए तेल भी जारी नहीं हुआ। उसके बाद उन्हें एक दिन सूचना मिली कि निगम का एक ट्रैक्टर किसी की फैक्टरी का सामान लेकर जा रहा है। तब उन्होंने ट्रैक्टर का पीछा किया तो पता चला कि इस घर में यह ट्रैक्टर खड़ा किया जाता है और निजी काम के लिए प्रयोग किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को वे अपने साथियों के साथ उस घर में पहुंचे तो उन्हें वहां ट्रैक्टर मिल गया, जिस पर से वार्ड 63 का स्टीकर हटाकर पेंट से वार्ड 35 लिखा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि डिप्टी मेयर के पति जरनैल सिंह अपने एक खास के घर ट्रैक्टर खड़ा करवाते हैं। निजी काम के लिए इस ट्रैक्टर का प्रयोग कर रहे हैं। कलेर ने बताया कि इस ट्रैक्टर का ड्राइवर एक साल से उनके पास काम कर रहा है, जिससे साफ है कि डिप्टी मेयर ने इस ट्रैक्टर का इस्तेमाल नगर निगम के कामों के लिए नहीं किया, बल्कि अपने निजी कामों में किया।

आचार संहिता उल्लंघन का भी बताया 

पार्षद कलेर ने बताया कि डिप्टी मेयर ने यह ट्रैक्टर अपने वार्ड से बाहर दूसरे वार्ड में किसी के घर में रखा था। चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है और उनके पति जरनैल सिंह कांग्रेस के ब्लॉक प्रधान हैं। ऐसे में वह निगम की मशीनरी को निजी इस्तेमाल में नहीं ला सकते हैं। यह तो आचार संहिता का उल्लंघन भी है। मामले में वह जिला चुनाव अधिकारी को भी शिकायत देंगे।

ड्राइवर बोला, मेरे नाम पर इश्यू है ट्रैक्टर

ड्राइवर पवनदीप फेसबुक लाइव के दौरान बता रहा है कि नगर निगम की वर्कशॉप से यह ट्रैक्टर उसके नाम से इश्यू हुआ है। उसने बताया कि एक साल से यह ट्रैक्टर उसके पास नहीं है। यही नहीं डिप्टी मेयर के पति ने ट्रैक्टर लेने से पहले भी उनसे रिसीविंग नहीं ली थी। यही नहीं ट्रैक्टर आज भी उनके नाम पर ही है।

काम के बाद ट्रैक्टर सेफ जगह पर रखते हैं

डिप्टी मेयर के पति जरनैल सिंह शिमलापुरी का कहना है कि सरकार भी उनकी है और मेयर भी। इसलिए उन्होंने कलेर के वार्ड से टैक्टर मंगवा लिया था। यह ट्रैक्टर डिप्टी मेयर के वार्ड 35 में प्रयोग में लाया जा रहा है। जब ट्रैक्टर की जरूरत नहीं होती है तो उसे सेफ जगह खड़ा किया जाता है।

ट्रैक्टर गुम कराने के आरोप निराधार

वहीं डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर का कहना है कि यह ट्रैक्टर नगर निगम की तरफ से उन्हें दिया गया है और निगम की तरफ से डीजल के पैसे न दिए जाने के फैसले की वजह से तेल नहीं भरवाया गया। ट्रैक्टर गुम करने के आरोप बिल्कुल निराधार हैं। हम इस ट्रैक्टर से किसी भी तरह का निजी काम नहीं करवाते हैं।

मामले की जांच करवाई जाएगी

यह मामला मेरे आने से पहले का है। इसलिए अभी मैं कुछ भी नहीं कह सकता। अपने स्टाफ को ट्रैक्टर कब्जे में लेकर वर्कशॉप में जमा करवाने को कहा है। मामले की जांच की जाएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-जसदेव सिंह सेखों, जोनल कमिश्नर जोन सी

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी