Ludhiana Coronavirus Vaccination: साढ़े 43 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन, आंकड़ा 26 लाख के पार

Ludhiana Coronavirus Vaccination सेहत विभाग ने 18 साल से अधिक उम्र के साढ़े 26 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। शुक्रवार को विभाग लक्ष्य के 99 फीसद तक पहुंच गया है। काेराेना का खतरा कम हाेने के बाद वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हाे गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:57 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: साढ़े 43 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन, आंकड़ा 26 लाख के पार
काेराेना का खतरा कम हाेने के बाद वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हाे गई है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Coronavirus Vaccination: जिले में वीरवार को एक दिन में रिकार्ड डेढ़ लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई थी। शुक्रवार को भी 206 सेंटरों पर 43 हजार 554 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। वैक्सीनेशन करवाई। बारिश के कारण सेंटरों पर कम लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। अब जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 26 लाख 19 हजार 380 तक पहुंच गया है। गौरतलब है कि सेहत विभाग ने 18 साल से अधिक उम्र के साढ़े 26 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। शुक्रवार को विभाग लक्ष्य के 99 फीसद तक पहुंच गया है। पंजाब में काेराेना का खतरा कम हाेने के बाद वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हाे गई है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Intelligence Raid: छावनी में बदला रामपुरा गांव, युवक के घर से प्रिंटिंग प्रेस के साथ मिली खालिस्तान से जुड़ी सामग्री

---

वैक्सीन का स्टाक खत्म, आज सिर्फ 18 जगह लगेगी

जिले में कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है। ऐसे में शनिवार को 18 जगह कोवैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इनमें यूपीएचसी शिवपुरी, टोडर निटवियर बहादुरके रोड, डेफोडिल स्कूल भौरा, आरएसएसजी कैलाश नगर, अंबेडकर हाई स्कूल न्यू मोती नगर, गौरव क्रिएशन, रेयासा इंटरप्राइजेस, यूसीएचसी सीएस कांपलेक्स, गुरुद्वारा साद संगत हैबोवाल कलां, हीरो इलेक्ट्रिक व्हीलक प्राइवेट लिमिटेड ढंडारी, यूपीएचसी भगवान नगर, सीनियर सिटीजन होम बसंत पार्क जनता नगर, खूहीसार गुरुद्वारा वार्ड नंबर 40 कोट मंगल ङ्क्षसह, यूपीएचसी माडल टाउन, यूसीएचसी जवददी, यूपीएचसी सनेत शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-Food Festival: लुधियाना के लोधी क्लब में दो दिवसीय फूड फेस्टीवल दावत-ए-हिंदोस्तान आज से, जानें क्या हाेगा खास

डेंगू के चार और कोरोना के एक मरीज की पुष्टि

जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को डेंगू के चार नए मरीजों की पुष्टि सेहत विभाग ने की। जिले में अब तक डेंगू के 98 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कोरोना का भी एक नया मरीज मिला। उक्त मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है। सेहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब तक जिले के रहनीे वाले 87517 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जबकि 2100 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। हालांकि राहत की बात है कि जिले में कोरोना के एक्टिव केस बेहद कम हैं। इस समय जिले में 28 केस हैं। जिसमें से होम आइसोलेशन में 24 एक्टिव केस हैं और एक प्राइवेट अस्ताल में हैं।

chat bot
आपका साथी