Ludhiana Coronavirus Update ः स्कूलों में बढ़ रहा कोरोना, डीपीएस के शिक्षक समेत जिले में छह टीचर व पांच विद्यार्थी पाजिटिव

Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना के स्कूलों में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को भी जिले के चार स्कूलों से छह शिक्षक और दो स्कूलों से पांच विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव पाए गए। दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) से एक शिक्षक दो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 06:35 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 06:35 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update ः  स्कूलों में बढ़ रहा कोरोना, डीपीएस के शिक्षक समेत जिले में छह टीचर व पांच विद्यार्थी पाजिटिव
लुधियाना के स्कूलों मे कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के स्कूलों में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जबसे स्कूल खुले हैं, तभी से शिक्षकों और विद्यार्थी संक्रमित पाए जा रहे हैं। सोमवार को भी जिले के चार स्कूलों से छह शिक्षक और दो स्कूलों से पांच विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव पाए गए। दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) से एक शिक्षक दो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल से एक शिक्षक, सरकारी हाई स्कूल कोट मंगल से दो शिक्षक, गवर्नमेंट हाई स्कूल खुड्ड मोहल्ला में दो शिक्षक, चौंता सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दो स्टूडेंट और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लुधियाना के एक स्टूडेंट की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

डीपीएस से आए केस कांटैक्ट ट्रेसिंग में सामने आए हैं। मल्टीपर्पज स्कूल में संक्रमित पाए गए शिक्षक को दो दिन से बुखार हो रहा था। शुक्रवार को उनका सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पाजिटिव आई। खतरे की बात ये है कि कोविड के लक्षण होने के बाद भी टीचर सोमवार तक स्कूल में एग्जाम ड्यूटी देता रहा। टीचर की पत्नी भी इसी स्कूल में पढ़ाती है। हैरानी की बात है कि पति को कोरोना के लक्षण होने के बावजूद उन्होंने टेस्ट नहीं करवाया और वो भी ड्यूटी देती रही। ऐसे में स्कूल में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है।


मल्टीपर्पज स्कूल किया बंद, परीक्षा स्थगित
मल्टीपर्पज स्कूल की प्रिंसिपल नवदीप कौर ने बताया कि उनके स्कूल में करीब 3150 विद्यार्थी हैं। अभी परीक्षा चल रही हैं। पाजिटिव आए शिक्षक ने दो शिफ्ट में दो दिन एग्जाम ड्यूटी दी है। शिक्षक के संपर्क में 400 विद्यार्थियों के आने की संभावना है। पाजिटिव टीचर की पत्नी ने टेस्ट नहीं करवाया है। फिलहाल स्कूल बंद कर दिया गया है और परीक्षा स्थगित कर दी गई है।  


खुड्ड मोहल्ला स्कूल बंद करने के लिए लिखी चिट्ठी
गवर्नमेंट हाई स्कूल खुड्ड मोहल्ला की मुख्याध्यापिका ने बताया कि उनके स्कूल में चार शिक्षक बीमार हैं और उनमें कोविड के लक्षण हैं। ऐसे में स्कूल बंद करवाने के लिए डीईओ को चिट्ठी लिखी गई है।


डीपीएस में तीन शिक्षकों के संक्रमित होने का मैसेज वायरल
डीपीएस को लेकर चर्चा रही कि यहां के तीन शिक्षक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसे लेकर एक मैसेज भी वायरल होता रहा। इसमें लिखा था कि एक कार में साथ ही आने वाले तीन टीचर पाजिटिव आए हैं। हालांकि सेहत विभाग ने एक ही टीचर पाजिटिव होने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी