Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना के जगराओं में सरकारी स्कूल गालिब कलां के 10 टीचर कोरोना पाजिटिव

लुधियाना के जगराओं में उस समय हड़कंप मच गया जब यहा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल गालिब कलां के दस अध्यापक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को सेहत विभाग की टीमें गालिब कलां स्कूल का दौरा कर सैंपलिंग करेंगे ताकि इनसे कोई अन्य न संक्रमित हुआ हो।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:31 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना के जगराओं में सरकारी स्कूल गालिब कलां के 10 टीचर कोरोना पाजिटिव
जगराओं में एक सरकारी स्कूल के 10 अध्यपकों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

जगराओं, जेएनएन। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल गालिब कलां के दस अध्यापक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी सिविल अस्पताल जगराओं की कोविड-19 की नोडल अफसर डा. संगीना गर्ग ने दी है। उन्होंने बताया कि पहले इस स्कूल की एक अध्यापक कोरोना पाजिटिव आई थी। फिर स्कूल प्रिसिपल सोहन सिंह को सभी अध्यापकों का कोरोना जांच करवाने के लिए कहा गया। वीरवार को सभी अध्यापक सिविल अस्पताल जगराओं कोविड-19 की जांच करवाने के लिए आई थी, जिनकी रिपोर्ट सोमवार देर रात आई है।

उन्होंने बताया कि 20 अध्यापकों की कोविड-19 रिपोर्ट में से 9 नए कोरोना पाजिटिव केस सामने हैं। इस संबंध सिविल अस्पताल सिधवांबेट एसएमओ डा. मनदीप कौर से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि बुधवार को सेहत विभाग की टीमें गालिब कलां स्कूल का दौरा कर सैंपलिंग करेंगे ताकि इनसे कोई अन्य न संक्रमित हुआ हो। सेहत विभाग की टीम की ओर से उन कोरोना पीड़ित मरीजाें को घरों में जाकर कोरोना फतेह किटें भी दी जाएगी। इस संबंध में स्कूल प्रिसिपल सोहन सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि स्कूल के कुल दस अध्यापक कोरोना पाजिटिव आने के बाद सभी अध्यापकों के लिए कोरोना जांच करवाना अनिवार्य कर दिया है और जिनकी रिपोर्ट आती है वो शिक्षा विभाग को भेजी जा रही है।

उन्हाेंने बताया कि सभी कोरोना पाजिटिव अध्यापकों को घराें में ही एकांतवास पर भेज दिया गया है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी राजिंदर कौर से पूछा तो उन्होंने बताया कि सुबह ही स्कूल प्रिसिपल ने फोन कर इस बाबत जानकारी दी थी फिर वो इस मामले में स्कूल का दौरा भी किया है। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल प्रबंधकों व विद्यार्थियों को कहा कि अभी कोविड-19 पूरी तरह खत्म नही हुआ है। ऐसे में स्कूल आने के समय पूरे कोविड-19 के निर्देशों की पालना करते हुए स्कूलों में पढ़ाई करवाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी