Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना का प्रकोप बढ़ा, 57 नए केस आए सामने

Ludhiana Coronavirus Updateः वीरवार को एक्टिव केस की संख्या 314 रही। इनमें से 215 होम आइसोलेशन में छह सिविल अस्पताल और 46 निजी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। राहत की बात यह है कि जिले के किसी भी अस्पताल में कोई भी मरीज वेंटलिटेर पर नहीं है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:41 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:32 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना का प्रकोप बढ़ा,  57 नए केस आए सामने
Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना के जगराओं में अब स्कूली बच्चों व शिक्षकों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

जगराओं, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Updateः  लुधियाना में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वीरवार को कुल 57 मरीज कोरोना पाजिटिव पाए गए। इनमें से लुधियाना के 47 और अन्य जिलों के दस मरीज शामिल हैं। राहत की बात यह है कि वीरवार को एक मरीज की मौत हुई, जो जालंधर का रहने वाला था। जिले में अब तक 25,675 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 24362 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 996 हो गई है।

वहीं वीरवार को एक्टिव केस की संख्या 314 रही। इनमें से 215 होम आइसोलेशन में, छह सिविल अस्पताल और 46 निजी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। राहत की बात यह है कि जिले के किसी भी अस्पताल में कोई भी मरीज वेंटलिटेर पर नहीं है। सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़ ने कहा कि अभी भी कोरोना से बचाव के सभी एहतियात बरतने की जरूरत है। लोगों से अपील है कि भीड़भाड़ वाले इलाके में जरूरत न हो तो न जाएं। इसके अलावा मास्क का नियमित उपयोग और शारीरिक दूरी बनाकर ही इस महामारी से निपटा जा सकता है।

उधर, स्वास्थ विभाग की ओर से जिले में कोरोना वैक्सीनेशन लगाने का सिलसिला जारी है। 11वें दिन जिले के 24 सेशन साइट्स पर 1986 लोगों की वैक्सीनेशन हुई। हालांकि विभाग ने 3545 का लक्ष्य रखा था, लेकिन 55 फीसद तक ही वैक्सीनेशन हो पाई।

सभी संक्रमित होम आइसोलेट
सिविल सर्जन डा. सुखजीवन ककड़ का कहना है कि स्कूल के कोरोना संक्रमित शिक्षकों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिन शिक्षकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। सेहत विभाग इन सभी मामलों पर पूरी सतर्कता बरत रहा है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी