Ludhiana Coronavirus Update : मई में ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों की मौत की दर बढ़ी, 90 फीसद पाजिटिव केस शहर से

लुधियाना में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। अप्रैल में जिले में 193 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इनमें 132 लोग बड़े शहरों 13 ब्लाक स्तर के शहरों और 48 लोग ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:32 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:32 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update : मई में ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों की मौत की दर बढ़ी, 90 फीसद पाजिटिव केस शहर से
लुधियाना में मई में गांवों के लोगों की कोरोना से ज्यादा मौतें हुई।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। अप्रैल में कोरोना के कारण अधिकतर मौतें शहर के लोगों की हो रहीं थीं लेकिन मई में गांवों के लोगों की कोरोना से ज्यादा मौतें हो रही हैं। यह इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि 90 फीसद से अधिक पाजिटिव मरीज शहर से सामने आ रहे हैं लेकिन अस्पतालों में 40 मरीज मौत ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों की हो रही हैै। सेहत विभाग के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में जिले में 193 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। इनमें 132 लोग बड़े शहरों, 13 ब्लाक स्तर के शहरों और 48 लोग ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले थे।

वहीं मई में अब तक 97 लोगों की जान कोरोना ले चुका है। इनमें 38 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। यह मामला इसलिए गंभीर है क्योंकि लुधियाना जिले में कोरोना संक्रमण के 95 फीसद से भी अधिक मामले शहर में सामने आ रह हैं। सिर्फ पांच फीसद लोगों में से इतनी मौतें बहुत ज्यादा हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गांवों में अब भी लोग नहीं मान रहे कि कोरोना है। इस कारण जब उन्हें कोरोना के लक्षण जैसे बुखार होता है, तो वह उसे टाइफाइड या वायरल समझकर इलाज करवा रहे हैं। दूसरी वजह यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अब भी वैक्सीनेशन वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे हैं।

तारीख    कुल मौत    शहरी क्षेत्र    ग्रामीण क्षेत्र

एक मई   20            18             02

दो मई    17             12             05

तीन मई   21             08            13

चार मई   20             10             10

पांच मई  19              11             08

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी