Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में 111 दिन बाद 24 घंटे में केवल 24 नए मामले आए, एक मौत

Ludhiana Coronavirus Update सोमवार को जिले में जुलाई के बाद पहली बार चौबीस घंटों के दौराना कोरोना के केवल 24 मामले सामने आएं। इससे पहले 6 जुलाई को चौबीस घंटों में केवल 22 मरीज आए थे। उसके बाद रोजाना मरीजों की संख्या 30 से अधिक रही।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:37 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:44 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update:  लुधियाना में 111 दिन बाद 24 घंटे में केवल 24 नए मामले आए, एक मौत
लुधियाना में अब तक 20022 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से घट रहा है। जिस तरह से नए मामलों व एक्टिव केसों की संख्या तेजी से कमी आ रही है। सोमवार को जिले में जुलाई के बाद पहली बार चौबीस घंटों के दौराना कोरोना के केवल 24 मामले सामने आएं। इससे पहले 6 जुलाई को चौबीस घंटों में केवल 22 मरीज आए थे। उसके बाद रोजाना मरीजों की संख्या 30 से अधिक रही। वहीं एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई।

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से अब मौतों की संख्या में भी काफी कमी आने लग गई है। सेहत विभाग से प्राप्त जानकाी के अनुसार जिले में अब तक 20046 लोग कोरोना संक्रमित पाएं जा चूके हैं, वहीं 829 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। एक्टिव केस भी अब घटकर केवल 207 रह गए हैं। एक्टिव केसों में 128 मरीज होम अाइसोलेशन में हैं, जबकि 25 मरीज सिविल अस्पताल और 30 मरीज अब केवल निजी अस्पतालों में ही है।

निजी अस्पतालों भर्ती मरीजों की बात करें तो इस समय डीएमसीएच में जिले से संबंधित 11 मरीज, सीएमसी अस्पताल में 8 मरीज, फोर्टिस अस्पताल में 3 मरीज, एसपीएस अस्पताल में 1 मरीज, मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में 2 मरीज, दीप अस्पताल में 3 मरीज और सिद्दू अस्पताल में 2 मरीज ही रह गए हैं। उधर, जिस तरह से जिले में कोरोना के नए मामले बेहद कम आने लगे हैं और संक्रमितों की तेजी से रिकवरी हो रही है, उससे अब यही लग रहा है कि जिले में कोरोना का संक्रमण थमने के करीब है। लेकिन अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, क्योंकि स्वास्थ्य विशेषज्ञ सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर आने की आंशका जताई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी