Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना में कोरोना हुआ 40 हजारी, 489 नए मरीज, छह की मौत

लुधियाना में बुधवार को कोरोना के 489 नए मामले आए सामने।

Ludhiana Coronavirus लुधियाना में बुधवार को भी जिले के 489 लोगों की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव मिली। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार हो गया। इसके अलावा बुधवार को अन्य जिलों के रहने वाले 79 लोग पाजिटिव पाए गए।

Vinay KumarThu, 15 Apr 2021 07:49 AM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को भी जिले के 489 लोगों की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव मिली। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार हो गया। इसके अलावा बुधवार को अन्य जिलों के रहने वाले 79 लोग पाजिटिव पाए गए। अब तक जिले में 40463 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। खास बात है कि इस साल जनवरी से अप्रैल के साढ़े तीन महीनों में ही कोरोना के 16 हजार नए मामले आ गए।

बुधवार को जिले में छह मरीजों ने दम तोड़ा। दम तोड़ने वालों में खन्ना, भामियां, गांव बाजरा, माडल टाउन एक्सटेंशन, न्यू सुभाष नगर, गांव गिल के मरीज शामिल थे। ये सभी मरीज हाई बीपी व डायबटीज से पीड़ित थे। अभी तक जिले के रहने वाले 1221 कोरोना संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ जिले में एक्टिव केसों का आंकड़ा भी बढ़कर 3501 तक पहुंच गया। जिसमें से 2601 मरीज होम आइसोलेशन, 57 मरीज सिविल अस्पताल और 360 मरीज निजी अस्पतालों में हैं।

पहली बार एक दिन में सात हजार लोगों के सैंपल लिए
पहली बार है जब सेहत विभाग ने एक दिन में सात हजार लोगों के सैंपल लिए। सेहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब पाजिटिव आने वाले मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सैंपङ्क्षलग बढ़ा दी गई है। पहले जहां पाजिटिव मरीज के संपर्क में आए परिजनों के ही सैंपल लिए जा रहे थे, वहीं अब परिजनों के अलावा संक्रमित जिन-जिन लोगों के संपर्क में आया उन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं।  टेस्टिंग, ट्रेङ्क्षसग से ही कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोका जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.