Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में छह कोरोना संक्रमितों की मौत, 46 नए पाजिटिव केस

Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना जिले में पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। वीरवार को जिले में कोरोना संक्रमित छह मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा जिले में कोरोना के 46 नए मामले सामने आए है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:05 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Updateः  लुधियाना में छह कोरोना संक्रमितों की मौत, 46 नए पाजिटिव केस
Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में कोरोना के 46 नए मामले सामने आए है।

लुधियाना, जेएनएनव। Ludhiana Coronavirus Update: जिले में पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। वीरवार को जिले में कोरोना संक्रमित छह मरीजों की मौत हो गई। जिसमें से तीन लुधियाना के रहने वाले थे। कोरोना से दम तोड़ने वालों में  57 वर्षीय मरीज गांव आसी कलां का, 53 वर्षीय मरीज हैबोवान कलां का रहने वाला था। वहीं सिविल लाइन निवासी 78 वर्षीय संक्रमित ने भी दम तोड़ा। वहीं जिले में कोरोना के 46 नए मामले सामने आए है। इसमें से 35 मामले जिले के अलग अलग इलाकों से संबंधित रहे, जबकि 11 मामले दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित रहे।

सेहत विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 988 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। जबकि दूसरे जिलों व राज्यों के 472 संक्रमितों ने शहर के निजी अस्पतालों में दम तोड़ा है। वहीं जिले से 25434 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिसमें से 24153 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में इस समय 290 एक्टिव केस हैं। जिसमें से 217 एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं, जबकि सिविल अस्पताल में केवल एक केस हैं। वहीं निजी अस्पतालों में 40 एक्टिव केस हैं।

इससे पहले बुधवार को कोरोना संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए है। इनमें से 38 लोग जिले से संबंधित हैं जबकि नौ लोग अन्य जिलों के रहने वाले हैं। दो मरीजों की जान भी गई है जिनमें से एक जिले से संबंधित था। दूसरा हिमाचल प्रदेश का रहने वाला था। पिछले दस महीनों से लुधियाना में हर रोज औसतन तीन लोगों की जिंदगियां कोरोना वायरस छीन रहा है। बावजूद हेल्थ केयर वर्कर्स वैक्सीन पर भरोसा नहीं कर रहे हैं। खासकर सरकारी अस्पतालों में यह समस्या गंभीर बनी हुई है। वहीं, निजी अस्पतालों के हेल्थ केयर वर्कर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। जिले में पहले चरण के तहत 32 हजार हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाने की मुहिम 16 जनवरी से शुरू हुई थी।

वहीं अगर सिविल अस्पताल लुधियाना की बात करें तो दो दिन में 200 हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन लगाई जानी थी लेकिन मात्र 67 ही आगे आए। सिविल अस्पताल खन्ना में भी दो दिन में 200 की जगह मात्र 75 हेल्थ केयर वर्करों ने वैक्सीन लगवाई। जगराओं में भी यही हाल रहा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी