Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना में नहीं थम रहा कोरोना, 438 नए मरीज मिले; चार संक्रमितों की गई जान

Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 438 नए मामले सामने आए। इनमें निजी व सरकारी स्कूलों के छह शिक्षक दो हेल्थ केयर वर्कर और दो पुलिस मुलाजिम भी शामिल हैं।दूसरे जिलों के रहने वाले 87 लोगों की रिपोर्ट भी पाजिटिव पाई गई है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:37 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना में नहीं थम रहा कोरोना, 438 नए मरीज मिले; चार संक्रमितों की गई जान
लुधियाना में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 438 नए मामले सामने आए। इनमें निजी व सरकारी स्कूलों के छह शिक्षक, दो हेल्थ केयर वर्कर और दो पुलिस मुलाजिम भी शामिल हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों के रहने वाले 87 लोगों की रिपोर्ट भी पाजिटिव पाई गई है।

बता दें कि शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोगों को लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही। बाजारों में भीड़ ज्यादा है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग की कमी है। दुकानों व रेस्टोरेंट आदि में लोग बेखौफ होकर पहुंच रहे हैं। यह एक बड़ा खतरा है। लुधियाना में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण ढूंढने आई सेहत मंत्रालय की टीम ने डीएमसीएच और सीएचसी सिधवां बेट का दौरा किया। मेडिकल स्टाफ से विस्तार से बातचीत की। कोरोना से संबंधित रिकार्ड मंगवाकर उसकी स्टडी भी की गई। बाद में सिविल सर्जन दफ्तर में बैठक कर सुझाव दिया कि सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करें तभी कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

शिक्षण संस्थान      संक्रमित शिक्षकों की संख्या

आर्य कालेज                   2

जंडाली स्कूल                  1

अयाली खुर्द स्कूल             1

प्रताप पब्लिक स्कूल            1

सरकारी स्कूल दशमेश नगर     1

जिले के अलग-अलग अस्पतालों में शुक्रवार को पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इनमें चार लुधियाना जिले के रहने वाले थे। मृतकों में तीन महिलाएं और एक पुरुष मरीज शामल था जिनकी उम्र 40 से 60 साल के बीच थी।

कुल संक्रमित : 38052

कुल स्वस्थ : 33665

कुल मौत :  1194

सक्रिय केस : 3293

वेंटिलेटर पर मरीज : 17

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी