Ludhiana Coronavirus Vaccination : खन्ना में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 110 डोज, दो टीमें गठित

लुधियाना में हर रोज कोरोना के 40 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण के 41 मामले सामने आए हैं जिनमें से 35 लोग जिले से संबंधित हैं और छह अन्य जिलों से हैं। इसके अलावा चार लोगों की मौत भी हुई है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:23 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:23 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination : खन्ना में पहुंची कोरोना वैक्सीन की 110 डोज, दो टीमें गठित
लुधियाना में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 25239 तक पहुंच गई है।

खन्ना (लुधियाना), जेएनएन। । शुक्रवार को खन्ना सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई। इस पहली खेप में लुधियाना से 110 डोज वैक्सीन की पहुंची है। एसएमओ डा. सतपाल ने इस खेप को रिसीव किया। एसएमओ डा. सतपाल ने बताया कि पहले पड़ाव में हेल्थ वर्करों की वैक्सीनेशन की जाएगी। वैक्सीनेशन केंद्र पर एक कर्मचारी तैनात किया जाएगा।

खन्ना में सिविल अस्पताल में दो टीमें वैक्सीनेशन के लिए तैनात की गई है। इसके चलते दो केंद्र बनाए गए हैं। कोरोना की पहली वेक्सीन पांच 5 एमएल की 18 साल से ऊपर के व्यक्ति को लगेगी। वैक्सीनेशन के बाद आधा घंटा प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया जाएगा। ऐसा वैक्सीनेशन के चलते होने वाले किसी प्रभाव को देखने के लिए किया जाएगा। चार हफ्ते के बाद इंजेक्शन की दूसरी डोज लगेगी।

जिले में कोरोना के 41 नए मामले, चार मरीजों की मौत

नए साल के दूसरे हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे लगे हैं। पिछले तीन दिन से जिले में हर रोज 40 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण के 41 मामले सामने आए हैं जिनमें से 35 लोग जिले से संबंधित हैं और छह अन्य जिलों से हैं। इसके अलावा चार लोगों की मौत भी हुई है। मृतकों में तीन लुधियाना के रहने वाले थे जबकि एक मरीज जम्मू-कश्मीर से संबंधित था।

अब तक

कुल संक्रमित :  25239

स्वस्थ हुए : 23948

मौत : 980

एक्टिव केस : 310

स्वस्थ होने की दर : 94.87 फीसद

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी