Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना वायरस की चपेट में आए 246 लोग, दस ने तोड़ा दम

Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में काेराेना से हालात विस्फाेटक हाेते जा रहे हैं। काेराेना के बढ़ते मामलाें ने जिला प्रशासन अाैर सेहत विभाग काे सकते में डाल दिया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 07:31 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना वायरस की चपेट में आए 246 लोग, दस ने तोड़ा दम
Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना वायरस की चपेट में आए 246 लोग, दस ने तोड़ा दम

लुधियाना, जेएनएन।  Ludhiana Coronavirus Update: जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी जिले में 246 लोग कोरोना की चपेट में आए। इनमें से दूसरे जिलों के 22 मरीज शामिल हैं। दूसरी तरफ शहर के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती दस कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 5032 पर पहुंच गया है।

कोरोना से दम तोड़ने वालों में गुरु अजुन देव नगर निवासी 53 वर्षीय पुरूष, धांधरा रोड निवासी 64 वर्षीय पुरुष, मॉडल ग्राम निवासी 50 वर्षीय महिला, सुभाष नगर निवासी 64 वर्षीय व्यक्ति, माछीवाड़ा निवासी 19 वर्षीय महिला, जवददी खुर्द नविासी 56 वषीय पुरुष, संत स्ट्रीट निवासी पुरुष, सिविल लाइंस निवासी 50 वर्षीय महिला, टिब्बा रोड निवासी 46 वर्षीय महिला, दुगरी निवासी 81 वर्षीय पुरुष व मोहल्ला जगदीश नगर निवासी 68 वर्षीय महिला शामिल हैं। जिले में अब कोरोना से दम तोड़ने वालों की संख्या 168 हो गई है।

इससे पहले, शनिवार को कोरोना वायरस के कुल 186 मामले सामने आए। पॉजिटिव मरीजों में से 168 जिले और 18 दूसरे शहरों से हैं। संक्रमित मरीजों में एसीपी समेत आठ पुलिस कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा सेहत कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। सेहत एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब के अनुसार जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 4,488 हो गई है। इसके अलावा शहर में रिकॉर्ड 12 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है।

वहीं अब रैपिड रिस्पांस टीम में शिक्षकों और फायर कर्मियों को शामिल किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कोविड केयर सेंटरों पर बढ़ रहे वर्क लोड के कारण यह फैसला लिया गया है। पहले इसके लिए एएनएम, आशा वर्कर्स और डॉक्टर्स को लगाया गया था। इनका काम मरीजों के सपंर्क में आए लोगों की तलाश करना, पॉजिटिव मरीजों के घर पर पोस्टर लगाना, उनका फॉलोअप करना जैसे काम थे। अब बढ़ रहे काम को देखते हुए इनमें से ज्यादातर स्टाफ को वापस कोविड सेंटरों पर लगाया जा रहा है।

यही नहीं फॉलोअप, पोस्टर लगाने और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क ढूंढने के लिए शिक्षकों और फायर कर्मियों को लगाया जाना है। सेहत विभाग टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाना चाहता है और इसके लिए मैन पावर की जरूरत है। रोजाना से छह सौ से 900 के बीच की सैंपल लिए जा रहे हैं।

मृतकों में 10 पुरुष और दो महिलाएं
24 घंटे में हुई मौतों में 10 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। कोरोना संक्रमित आनंद नगर खन्ना के पुरुष ने राजिंदरा अस्पताल, बीआरएस नगर के 66 वर्षीय पुरुष ने राजिंदरा अस्पताल, राहों के 55 वर्षीय पुरुष ने ओरीसन अस्पताल, भामियां के 14 वर्षीय किशोर ने राजिंदरा अस्पताल, राहों रोड के 58 वर्षीय पुरुष ने पीजीआइ चंडीगढ़, काउंके कलां के 35 वर्षीय व्यक्ति ने एसडीएच जगराओं, उत्तम नगर के 52 वर्षीय पुरुष की डीएमसी, जनता नगर की 24 वर्षीय युवती की सीएमसी, हैबोवाल की 54 वर्षीय युवती ने सीएमसी, पुरानी सब्जी मंडी समराला निवासी 50 वर्षीय पुरुष ने राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी