गैर जिम्मेदाराना रवैया... लुधियाना के दुगरी में सैंपलिंग करने पहुंची टीम तो लोगों ने नहीं खोले घरों के गेट

दुगरी में कोरोना के कारण लगे संपूर्ण लाकडाउन के बाद प्रशासन की ओर से हिदायतें दी गई हैं कि यहां रहने वाले सभी लोगों की कोविड टेस्ट के लिए सैंपलिंग की जाए। सोमवार को जब टीमें इलाके सैंपलिंग के लिए पहुंची तो लोगों ने गेट नहीं खोले।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:23 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:23 AM (IST)
गैर जिम्मेदाराना रवैया... लुधियाना के दुगरी में सैंपलिंग करने पहुंची टीम तो लोगों ने नहीं खोले घरों के गेट
सेहत विभाग की टीमें डोर-टू-डोर सैंपलिंग के लिए पहुंची लेकिन इस दौरान लोगों ने सहयोग नहीं दिया।

लुधियाना, जेएनएन। दुगरी में कोरोना के कारण लगे संपूर्ण लाकडाउन के बाद प्रशासन की ओर से हिदायतें दी गई हैं कि यहां रहने वाले सभी लोगों की कोविड टेस्ट के लिए सैंपलिंग की जाए। सोमवार को जब सेहत विभाग की पांच टीमें इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे और सैंपलिंग के लिए पहुंची। हालांकि इस दौरान उन्हें लोगों का सहयोग नहीं मिला। लोग सैंपल देने से इंकार करते रहे। हैरानी की बात तो ये है कि ऐसे में लोगों में अधिकतर लोग पढ़े लिखे रहे।

सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़ ने बताया कि हैरानी है कि शहर के पाश इलाके के लोग टीमों को सहयोग नहीं दे रहे हैं। बहुत से लोगों ने तो सेहत विभाग की टीम के बारे में सुनकर अपने गेट ही नहीं खोले। यही कारण रहा कि पहले दिन केवल 500 लोगों के टेस्ट किए गए, जिसमें 16 लोग पाजिटिव मिले। हालांकि हमारा टारगेट दो हजार लोगों की टेस्टिंग का था। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के लोगों से उनकी अपील है कि कोरोना टेस्टिंग करवाएं। अगर कोई पाजिटिव मिल जाता है तो समय रहते वह खुद को आइसोलेट करके या इलाज करवाकर अपने साथ परिवार को भी बचा सकता है।

गौर हो कि जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में आए दिन 400 के करीब केस सामने आ रहे है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने दुगरी अर्बन एस्टेट इलाके के फेज एक एवं दो में लाकडाउन लगा दिया। सोमवार को इलाका पूरी तरह से सील रहा। पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी कर रखी थी। लाकडाउन को लेकर पुलिस ने काफी सख्ती दिखाई। इलाके में केवल आवश्यक वस्तुओं की ही आपूर्ति की गई। कड़ी जांच के बाद ही केवल छूट प्राप्त लोगों को आने जाने की इजाजत दी गई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी