Ludhiana CoronaVirus: लुधियाना में डीसी बोले- स्कूल नहीं होंगे बंद, अफवाह फैलाने वाले बाज आएं

Ludhiana CoronaVirus बुधवार को डीसी वरिंदर शर्मा एक बार फिर फेसबुक लाइव हुए। लाइव को दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि स्कूल बंद नहीं होंगे। जो लोग स्कूल बंद होने की अफवाह फैला रहे हैं वह बाज आएं।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:50 AM (IST)
Ludhiana CoronaVirus: लुधियाना में डीसी बोले- स्कूल नहीं होंगे बंद, अफवाह फैलाने वाले बाज आएं
बुधवार को डीसी वरिंदर शर्मा एक बार फिर फेसबुक लाइव हुए।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना जिले में कोरोना के केस तेजी बढ़ने लगे है। जिले के सरकारी व प्राइमरी स्कूलों में कोरोना के मामले आए दिन सामने आ रहे है और स्कूल के अध्यापक व विद्यार्थी संक्रमित पाए जा रहे है। स्कूलों में कोरोना के केस सामने आने के बाद अफवाह फैलाई जा रही है कि लुधियाना में स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

इन्हीं अफवाहों के बीच बुधवार को डीसी वरिंदर शर्मा एक बार फिर फेसबुक लाइव हुए। लाइव को दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि स्कूल बंद नहीं होंगे। जो लोग स्कूल बंद होने की अफवाह फैला रहे हैं, वह बाज आएं। जिस स्कूल में पांच से अधिक कोरोना केस आते हैं, सिर्फ उस स्कूल को 14 दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

शिक्षक, प्रिंसिपल और अभिभावक बच्चों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। किसी स्कूल से ऐसी सूचना नहीं आनी चाहिए कि वहां शिक्षक मास्क नहीं पहन रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में तीन फीसद पाजिटिव केस कुल केसों में से सामने आ रहे हैं। इस स्थिति में यह नहीं कहा जा सकता कि स्कूलों में कोरोना फैल गया है। बच्चों के भविष्य के लिए पढ़ाई बहुत जरूरी है। उन्होंने बच्चों से अभिभावकों से अपील की है कि वे भी अपने बच्चों के कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई हिदायतों का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना के तेजी से बढ़ने के मुख्य कारण लोगों की ओर से कोरोना को हल्के में लेना है। लोग ऐसा मान रहे है जैसे कोरोना वायरस खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना तेजी से जिले मे फैल रहा है इसलिए सभी लोग अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें और बाजारों में जाते समय एक दूसरे के बीच शारीरिक दूरी बनाकर रखें। डीसी ने कहा कि कोरोना के लक्षण सामने आने पर तुरंत अपने टेस्ट करवाएं।

chat bot
आपका साथी