Ludhiana CoronaVirus Alert: लुधियाना में एक्टिव केस बढ़े, अस्पतालों में बेड की आने लगी शार्टेज

कोरोना की दूसरी लहर में पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल पहले पुलिस अधिकारी थे जो उसकी चपेट में आ गए। उसके अगले ही दिन जसकंवल सिंह की रिर्पोट पाजिटिव आने से थाने में कार्यरत सभी मुलाजिम सकते में हैं।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:49 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:34 PM (IST)
Ludhiana CoronaVirus Alert: लुधियाना में एक्टिव केस बढ़े, अस्पतालों में बेड की आने लगी शार्टेज
देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है।

लुधियाना, जेएनएन। देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। जिले में भी आए दिन 400 के करीब केस सामने आ रहे है। कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने सेहत विभाग व जिला प्रशासन को भी सकते में डाल दिया है। जिला प्रशासन ने लुधियाना में सैंपलिंग व वैक्सीनेशन प्रक्रिया को भी तेज कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ जिले में एक्टिव केस बढ़ने के कारण निजी व सिविल अस्पतालों में बेड की शार्टेज आने लगी है। निजी अस्पतालों में लेवल-2 के बेड की कमी होने लगी है। करीब 60 फीसद बेड फुल हो चुके हैं और लेवल-3 के बेड भी काफी कम रह गए हैं। ऐसे में संक्रमितों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

समय पर जांच नहीं करवा रहे लोग

सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अस्पतालों में गंभीर मरीजों के बढ़ने की सबसे बड़ी वजह है कि लोग कोरोना के शुरुआती लक्षणों को अनदेखा कर रहे हैं और समय रहते टेस्ट नहीं करवा रहे। अगर लोग समय पर लक्षणों की जांच करवाकर अच्छे चिकित्सकों से इलाज करवाएं, तो गंभीर स्थिति में जाने से बच सकते हैं। इसके अलावा कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की मुख्य वजह लोगों की ओर से कोरोना वायरस को हल्के में लेना है।

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है लेकिन लोग फिर भी इसको गंभीरता से नहीं ले रहे है। लोग घरों से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जिस कारण जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। सेहत विभाग ने कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए वैक्सीनेसन प्रक्रिया को तेज कर दिया है और अब मोबाइल वैन ग्रामीण व रिहायशी इलाकों में जाकर 45 से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा रही है।

chat bot
आपका साथी