लुधियाना में रेलवे का यह कैसा स्वच्छता अभियान, गंदगी से पटे ढंडारी रेलवे स्टेशन का नहीं हुआ 'कल्याण'

लुधियाना के ढंडारी रेलवे स्टेशन के मेन गेट की दोनों साइड में गंदगी का अंबार लगा है। प्लेटफार्म स्थित यात्री विश्रामालय शौचालय या फिर रेलवे ट्रैक कोई भी जगह गंदगी से अछूती नहीं है। यहां यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:40 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:40 PM (IST)
लुधियाना में रेलवे का यह कैसा स्वच्छता अभियान, गंदगी से पटे ढंडारी रेलवे स्टेशन का नहीं हुआ 'कल्याण'
लुधियाना के ढंडारी रेलवे स्टेशन के मेन गेट की दोनों साइड में गंदगी का अंबार लगा है।

लुधियाना [डीएल डॉन]। लुधियाना में ढंडारी रेलवे स्टेशन रेलवे के स्वच्छता अभियान की सच्चाई उजागर कर रहा है। इस स्टेशन पर साफ-सफाई नहीं होने से अधिकारियों के स्वच्छता के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। बात आरक्षित टिकट काउंटर की हो या बैठने के लिए बनी बेचों की, चारों तरफ गंदगी का आलम है। स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव साफ नजर आता है।

वीरवार को इन्हीं समस्याओं को लेकर दैनिक जागरण की टीम ने ढंडारी रेलवे स्टेशन का जायजा लिया तो यहां समस्याओं का पहाड़ नजर आया। रेलवे आरक्षण केंद्र के पास इतनी गंदगी फैली है कि यहां एक पल के लिए भी खड़ा होना मुश्किल है। यात्री अपने स्वास्थ्य को जोखिम में डाल टिकट खरीद रहे हैं। रेलवे स्टेशन के मेन गेट की दोनों साइड में गंदगी का अंबार लगा है। प्लेटफार्म स्थित यात्री विश्रामालय हो या शौचालय या फिर रेलवे ट्रैक, कोई भी जगह गंदगी से अछूती नहीं है। ढंडारी रेलवे स्टेशन पर यही हालात रहे तो आने वाले दिनों में यहां पैसेंजर का आना व टिकट खरीदना दूभर हो जाएगा।

ढंडारी स्टेशन पर आज तक नहीं चला स्वच्छता अभियान

रेलवे में जब से स्वच्छता अभियान चलाया गया है तब से आज तक ढंडारी रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान नहीं चला है। इसके कारण स्टेशन गंदगी के तले दबते जा रहा है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। सीवरेज का गंदा पानी स्टेशन परिसर में जमा होने से यात्री परेशान हैं। लोगों का कहना है कि ढंडारी स्टेशन अधीक्षक इस ओर ध्यान नहीं देते हैं, जिस कारण स्टेशन की ऐसी दुर्दशा हुई है।

ढंडारी स्टेशन पर भी चले स्वच्छता अभियान

रेलवे में स्वच्छता अभियान 30 सितंबर तक जारी है। इस अभियान को ढंडारी स्टेशन पर चलाए जाने से समस्या का निदान हो सकता है। रेलवे अधिकारी बताते हैं कि रेलवे का स्वच्छता अभियान 16 से 30 सितंबर तक जारी है। फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि ढंडारी रेलवे स्टेशन पर भी स्वच्छता अभियान चलाकर स्टेशन को स्वच्छ बना दिया जाएगा।         

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी