Virtual webinars : लुधियाना सीआइआइ ने उद्यमियों के मानसिक स्वास्थ्य पर करवाया वेबिनार

Virtual webinars कंफरडेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) की ओर से एक वर्चुअल सेशन मानसिक स्वास्थय विषय पर एक वेबिनार आयोजित किया गया। कोविड के इस कठिन दौर में हर कोई आर्थिक समस्याओं के साथ साथ मानसिक रूप से भी परेशानी के दौर से गुजर रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:27 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:27 PM (IST)
Virtual webinars : लुधियाना सीआइआइ ने उद्यमियों के मानसिक स्वास्थ्य पर करवाया वेबिनार
कोविड के चलते परेशानी के दौर से गुजर रहे उद्यमियों को उभारने का प्रयास। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Virtual webinars : कंफरडेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) की ओर से एक वर्चुअल सेशन मानसिक स्वास्थय विषय पर एक वेबिनार आयोजित किया गया। कोविड के इस कठिन दौर में हर कोई आर्थिक समस्याओं के साथ साथ मानसिक रूप से भी परेशानी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में इस स्थिति से उद्यमियों को बाहर निकालने के लिए विभिन्न एक्सपर्ट की ओर से पैनल डिस्कशन आयोजित की गई। ऐसे में उद्यमियों को अपने कामकाज से जोड़े रखने, प्रोडक्टीविटी को बेहतर करने और स्थिति के अनुरूप खुद को तैयार करने पर चर्चा की गई। सीआइआइ पंजाब चेयरमैन भवदीप सरदाना ने कहा कि यह एक बेहद कठिन दौर है, इस दौरान हमने कई अपनों को खो दिया है।

काेविड के कारण आर्थिक दृष्टि से भी स्ट्रेस बढ़ा

इसके साथ ही आर्थिक दृष्टि से भी स्ट्रेस बढ़ा है। ऐसे में हमें इस समय प्राॅफिट को छोड़ जीवन और अपने कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखना है। लुधियाना जोन चेयरमैन अशप्रीत सिंह साहनी ने कहा कि इस समय हर कंपनी का लक्ष्य एचआर के जरिए अपने स्टाफ की सेफ्टी पर ध्यान देना है। एसपीएस अस्पताल के सहायक डायरेक्टर डा एचएस गिरन ने कहा कि इंडस्ट्री की भांति अस्पतालों ने भी इस संकट के दौर में कई नुक्सान सहे है। लेकिन पेशेंट्स को मोटीवेट कर और अपनी बेहतर सेवाएं देकर हम इस कठिन दौर से बाहर निकलेंगे।

आने वाले समय में स्थिति बेहतर होगीःपूजा लूथरा

ट्राइडेंट ग्रुप की स्ट्रेटजी एडवाइजर पूजा लूथरा ने कहा कि आने वाले समय में स्थिति बेहतर होगी, हमें इस कठिन दौर में सहजता से निकलना है। इस दौरान मनोचिक्तिस्क डाॅ.कुनाल काला ने भी विचार प्रकट किए। इस दौरान हीरो साइकिल, ट्राइडेंट ग्रुप, वर्सीटाइल इंटरप्राइजिज ग्रुप, बांसल लैब और एसपीएस अस्पताल सहित विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-Fake Currency: पटियाला में कार से 95 हजार की जाली करंसी पकड़ी, लुधियाना के तीन युवक गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी