लुधियाना में सीआइसीयू कराएगा काइजन कंपीटिशन, 25 कंपनियां दिखाएंगी अपनी इनोवेशन

लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से हर साल काइजन कंपीटिशन आयोजित किया जाता है। इस साल भी यह कंपीटिशन 21 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। पिछले साल इस कंपीटिशन में 20 से अधिक कंपनियां शामिल हुई थीं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 05:36 PM (IST)
लुधियाना में सीआइसीयू कराएगा काइजन कंपीटिशन, 25 कंपनियां दिखाएंगी अपनी इनोवेशन
लुधियाना में काइजन कंपीटिशन 21 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

लुधियाना, जेएनएन। बदलाव के बिना किसी भी कंपनी की तरक्की संभव नहीं है। ग्लोबल मार्केट के दौर में अब समय समय पर तेजी से बदलाव आ रहे हैं और इन बदलावों को लागू कर ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। इसी को ध्यान में रखकर चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से हर साल काइजन कंपीटिशन आयोजित किया जाता है। इस साल भी यह कंपीटिशन 21 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

पिछले साल इस कंपीटिशन में बीस से अधिक कंपनियों ने शमुलियत की थी। इस साल पच्चीस से अधिक कंपनियों की ओर से नई-नई इनोवेशन प्रस्तुत की जाएगी। इसमें साइकिल, हैंडटूल, मशीनटूल, ट्रैक्टर पार्टस, आटो पार्टस सहित कई सेक्टर की कंपनियां नई-नई तकनीक और प्रैक्टिस को प्रदर्शित करेंगी। ताकि इससे वाकिफ होकर पंजाब उद्योग नए बदलावों को अपनाकर ग्लोबल मार्केट में धाक जमा सके।

प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि यह कांसैप्ट जापान से लिया गया है और इसमें नई इनोवेशन पर फोकस किया जाता है। हर साल इंडस्ट्री के लिए इस कंपीटिशन के दौरान बेहतर उत्पाद बनाने के लिए नए नए आइडिया मिलते हैं। पिछले साल भी इसको लेकर खासा उत्साह देखने को मिला था। इस बार भी कई नामी कंपनियों की ओर से इसमें बेहतरीन प्रैक्टिस प्रदर्शित की जाएंगी। यह केवल कंपीटिशन तक सीमिन न रहकर इनोवेशन के लिए एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होने का माध्यम है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी