रेल फ्रेट एवं ट्रांजिट पालिसी पर सीआइसीयू ने रेलवे अधिकारियों संग किया मंथन

चैंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिग (सीआइसीयू) ने रेलवे अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक कर रेल फ्रेट एवं ट्रांजिट पालिसी को लेकर मंथन किया। सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुजा एवं महासचिव पंकज शर्मा ने कहा कि रेलवे की ओर से फ्रेट सर्विसेज में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:06 PM (IST)
रेल फ्रेट एवं ट्रांजिट पालिसी पर सीआइसीयू ने रेलवे अधिकारियों संग किया मंथन
रेल फ्रेट एवं ट्रांजिट पालिसी पर सीआइसीयू ने रेलवे अधिकारियों संग किया मंथन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : चैंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिग (सीआइसीयू) ने रेलवे अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक कर रेल फ्रेट एवं ट्रांजिट पालिसी को लेकर मंथन किया। सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुजा एवं महासचिव पंकज शर्मा ने कहा कि रेलवे की ओर से फ्रेट सर्विसेज में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। इंडस्ट्री अपने मैटीरियल को लाने और ले जाने के लिए भारी रकम खर्च करती है, ऐसे में रेलवे के माध्यम से मैटीरियल की ट्रांसपोर्टेशन कर लाभ लिया जा सकता है।

आइआरटीएस चीफ एरिया मैनेजर त्रिलोक सिंह ने भारतीय रेलवे ने इंडस्ट्री को रेलवे की ओर से मालभाड़े में दी जाने वाले विशेष रियायतें और समय पर मैटीरियल पहुंचाने से लेकर हैंडलिग तक की विस्तार से जानकारी दी गई। सीनियर डिविजनल कामर्शियल मैनेजर विमल कालड़ा ने इंडस्ट्री को दी जा रही सुविधाओं और इसमें किए गए संशोधन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रेलवे अब कम मात्रा के डिस्पैच भी ले रही है। इसके साथ ही रेलवे पांच दिनों में मैटीरियल को पहुंचाने के लिए भी प्रयासरत रहती है। इस दौरान चेंबर के को कनवीनर सर्वजीत सिंह, एससी रलहन, कनिश कौड़ा, गौतम मल्होत्रा, हरकेश मित्तल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी