सीआईसीयू ने टेक्सटाइल व गारमेंट सेक्टर के लिए बनाई 50 उद्यमियों वाली उच्चस्तरीय कमेटी, सरकार तक पहुचाएंगे समस्याएं

सदस्यों ने कहा कि टेक्सटाइल एवं गारमेंट क्षेत्र ने बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार दिया हुआ है लेकिन सूबे में कमजोर औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर अधिक उत्पादन लागत ढुलाई खर्च में इजाफे के कारण उद्यमी बाजार की चुनौतियों का मुकाबला ढंग से नहीं कर पा रहे हैं।

Pankaj DwivediTue, 20 Jul 2021 12:53 PM (IST)
लुधियाना में सीआईसीयू ने टेक्सटाइल एवं गारमेंट सेक्टर के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पहले कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन, उसके बाद पिछले दिनों बिजली संकट से जूझ रही लुधियाना की इंडस्ट्री ने अपनी समस्याएं सरकार तक पहुंचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। चैंबर आफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू) ने टेक्सटाइल एवं गारमेंट सेक्टर के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी के गठन का एलान किया है। इसे लेकर चैंबर की एक बैठक प्रधान उपकार सिंह आहूजा की अध्यक्षता में सीआईसीयू भवन में हुई। इसमें टेक्सटाइल एवं गारमेंट इंडस्ट्री से जुड़े 50 से अधिक उद्यमी मौजूद रहे। 

पंजाब में औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर

बैठक में सदस्यों ने कहा कि टेक्सटाइल एवं गारमेंट क्षेत्र ने बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार दिया हुआ है लेकिन सूबे में कमजोर औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर, अधिक उत्पादन लागत, ढुलाई खर्च में इजाफे के कारण उद्यमी बाजार की चुनौतियों का मुकाबला ढंग से नहीं कर पा रहे हैं। नतीजतन इससे इंडस्ट्री खुलकर कारेाबार नहीं कर पा रही है। इतना ही नहीं, इंडस्ट्री अपनी उत्पादन क्षमता का 50 से 60 फीसद तक ही उपयेाग कर पा रही है। कोविड के कारण उद्यमियों को श्रमिक संकट से भी दो चार होना पड़ रहा है।

उद्यमियों और सरकार के बीच पुल का काम करेगी कमेटीः चैंबर प्रधान

चैंबर के प्रधान उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि टेक्सटाइल एंड गारमेंट सेक्टर की दिक्कतों के समाधान के लिए ही कमेटी का गठन किया जा रहा है। यह कमेटी उद्यमियों एवं सरकार के बीच पुल का काम करेगी। उन्होंने कहा कि कमेटी में 50 उद्यमियों को शामिल किया जा रहा है। कमेटी बनाने का मकसद सरकार तक इस क्षेत्र की समस्याओं को मजबूत तरीके से पहुंचाकर उनका समाधान कराना है।

इस अवसर पर चैंबर महासचिव पंकज शर्मा, मृदुला जैन, गुरमुख सिंह, रजनीश बटला, राजवंत सिंह, रजत सूद, सतीश लखनपाल, सुभाष जैन, ललित जैन, नवीन कंधव समेत कई उद्यमी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बकरीद के लिए खरीदा बकरा हो गया चोरी, चोर फिर जालंधर में उसी दुकानदार को पहुंचे बेचने जहां से खरीदा था

यह भी पढ़ें - अमृतसर के न्यू मिलिट्री स्टेशन में भारतीय फौज की भर्ती रैली 6 सितंबर से, पंजाब के इन जिलों के युवा ले सकेंगे भाग; जानें जरूरी बातें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.