उद्यमी बोले, सरकार इसी तरह पांच साल तक काम करती रहे तो सत्ता परिवर्तन की जरूरत न पड़े

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से बुधवार को की गई घोषणाओं के बाद उद्यमियों ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए। उद्यमियों की मांगों के अनुरूप सरकार ने घोषणाएं की हैं इसको लेकर उद्यमियों ने सरकार की सराहना की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:31 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:31 AM (IST)
उद्यमी बोले, सरकार इसी तरह पांच साल तक काम करती रहे तो सत्ता परिवर्तन की जरूरत न पड़े
उद्यमी बोले, सरकार इसी तरह पांच साल तक काम करती रहे तो सत्ता परिवर्तन की जरूरत न पड़े

मुनीश शर्मा, लुधियाना : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से बुधवार को की गई घोषणाओं के बाद उद्यमियों ने कहा कि देर आए, दुरुस्त आए। उद्यमियों की मांगों के अनुरूप सरकार ने घोषणाएं की हैं इसको लेकर उद्यमियों ने सरकार की सराहना की है। साथ ही नसीहत भी दी है कि अगर सरकार समय पर जायज मांगों पर काम करे तो सत्ता परिवर्तन की जरूरत न पड़े। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना में वैट असेसमेंट के 40 हजार केस खत्म करने, बिजली पर मिनिमम चार्जेस को 50 फीसद करने इंस्टीट्यूशनल टैक्स समाप्त करने की घोषणा की है। साथ ही लुधियाना में प्रदर्शनी केंद्र और फोकल प्वाइंट के लिए फंड देने की बात कही है।

चंडीगढ़ में दो दिन पहले प्रेंजेटेशन पर तत्काल फैसले :

यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन के प्रधान डीएस चावला का कहना है कि सरकार का तत्काल एक्शन सराहनीय कदम है। दो दिन पहले मुख्यमंत्री के सामने जो मांगें रखी गई थी उसे तत्काल पूरा किया गया।

सरकार सकारात्मक सोच का होगा लाभ :

न्यू स्वान ग्रुप के एमडी उपकार सिंह आहुजा का कहना है कि सरकार के फैसले राहत देने वाले हैं। छोटे छोटे मुद्दों से ही उद्योगों को राहत मिलेगी।

तत्काल हल से ही उद्योग विकास करेंगे :

सीआइसीयू के महासचिव पंकज शर्मा का कहना कि वैट प्रक्रिया को समाप्त हुए कई साल बीत गए। इसकी असेसमेंट के मामले लटकाए जाने से उद्योगों और विभाग का समय ही खराब हो रहा था।

सरकार सहयोग करे, तो उद्योग अव्वल होंगे

रेमसन एक्सपोर्ट के एमडी वरुण कपूर का कहना है कि सरकार उद्योगों को सहयोग करे तो पंजाब के उद्योग विश्व के नक्शे पर परचम लहरा सकते हैं। उद्योगों की मांगों पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेकर एक अच्छी मिसाल पेश की है।

उद्योगों के हित में लिए फैसले प्रशंसनीय :

सीआइआइ लुधियाना जोन के चेयरमैन अशप्रीत सिंह साहनी ने कहा कि उद्योगों को राहत देना सरकार का प्रशंसनीय कदम है। सरकार अगर सकारात्मक सोच रखे तो उद्योग तरक्की करेंगे।

मंत्री आशू ने निभाई अहम भूमिका :

निटवियर क्लब के प्रधान दर्शन डावर ने उद्योगों को दी गई राहत के लिए मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू का भी धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री के सामने उद्योगों की समस्याएं रखे जाने से ही इसका हल हुआ है।

chat bot
आपका साथी