CGST Raid In Ludhiana: बोगस बिलिंग के मास्टरमाइंड साहिल जैन के चाचा के घर CGST की रेड, 40 लाख कैश बरामद

प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल का कहना है कि शनिवार को साहिल जैन के चाचा दोगेश जैन मैसर्स महा भगवती एस जैन ट्रेडर्स के घर पर छापामारी की गई। वह होजरी का काम कर रहे हैं। बेडरूम की अलमारी से 40 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:08 PM (IST)
CGST Raid In Ludhiana: बोगस बिलिंग के मास्टरमाइंड साहिल जैन के चाचा के घर CGST की रेड, 40 लाख कैश बरामद
बोगस बिलिंग के मास्टरमाइंड साहिल जैन के चाचा के घर में रेड। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। CGST Raid In Ludhiana: बहुचर्चित 393 करोड़ रुपये के जीएसटी धोखाधड़ी के मामले में सीजीएसटी अधिकारियों को आरोपितों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों छानबीन और उनके ठिकानों को ट्रैक करने के बाद बड़ी सफलता हाथ लगी है। विभाग के एंटी एविजन विंग ने साहिल जैन के एक रिश्तेदार के घर से फर्जी बि¨लग के दस्तावेज और 40 लाख रुपये की नगदी बरामद की है। विभाग को आशंका है कि यह पैसा बोगस बि¨लग के कारोबार में इस्तेमाल किए जाता रहा है। इतनी बड़ी रकम कहां से आई और इसका कैसे इस्तेमाल होने वाला था, इस बात का पता लगाया जा रहा है।

साहिल जैन को 11 नवंबर 2020 काे किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि साहिल जैन को 11 नवंबर 2020 में बोगस बिलिंग का गिरोह चलाने के आरोप में काबू किया था। उसने 393 करोड़ रुपये के फर्जी बिल बनाकर विभाग से 33 करोड़ का आइटीसी रिफंड भी लिया था।प्रिंसिपल कमिश्नर आशुतोष बरनवाल का कहना है कि शनिवार को साहिल जैन के चाचा दोगेश जैन मैसर्स महा भगवती एस जैन ट्रेडर्स के घर पर छापामारी की गई। वह होजरी का काम कर रहे हैं। उनके बेडरूम की अलमारी से 40 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। इस पैसे की जांच चल रही है।

सीजीएसटी के हाथ लगे कई दस्तावेज

कई दस्तावेज भी हाथ लगे हैं। पूछताछ के दौरान वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं। उन्होंने कच्चे बिलों से कई कंपनियों के साथ लेनदेन किया है। आयकर विभाग ने साहिल जैन के पारिवारिक सदस्यों की जांच तो की गई, लेकिन कई रिश्तेदार इसमें छूट गए हैं। विभाग अब पता लगा रहा है कि इस फर्जीवाड़े में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Police ने फिर पेश की मिसाल, ग्रीन कोरिडोर बना मरीज को 15 मिनट में DMC से पहुंचाया लुधियाना एयरपोर्ट

यह भी पढ़ें-Scholarship Scam: लुधियाना में AAP की भूख हड़ताल खत्म करवाने पहुंचे भगवंत मान व चीमा, कैप्टन सरकार काे घेरा

chat bot
आपका साथी