बिजनेसमैन कुकरेजा ने काेलंबाे में भारतीय उच्चायोग को गुरु तेग बहादुर का चित्र किया भेंट Ludhiana News

कुकरेजा ने कहा कि दुनिया गुरु तेग बहादुर कश्मीरी पंडितों और सिख धर्म के नौवें गुरु के रूप में अद्वितीय और सर्वोच्च बलिदान के बारे में जानती है लेकिन उनकी यात्राओं के बारे में बहुत कम जानती है।

Vipin KumarTue, 07 Dec 2021 12:03 PM (IST)
हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने कहा सिख जगत सिखों के नौवें गुरु का 400 साल का प्रकाश उत्सव मना रहा हैं।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। अपनी विशिष्ट सिख सद्भावना राजदूत शैली में व्यवसायी हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने नौवें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर के 400 वें जन्म वर्ष को अपने परिवार के साथ एक दिव्य पेंटिंग श्रीलंका के लिए भारत के उप उच्चायुक्त विनोद के. जैकब को उपहार दे मनाया। उप उच्चायुक्त के साथ भारतीय उच्चायोग में द्वितीय सचिव हरभजन सिंह भी मौजूद रहे। हरजिंदर के साथ उनकी पत्नी हरकिरत कौर कुकरेजा भी मौजूद रही जो एक प्रभावशाली सामाजिक कार्यकर्ता हैं। हरजिंदर और उनका परिवार श्री गुरु तेग बहादुर साहिब में रुचि पैदा करने के लिए एक जीवन मिशन पर हैं ।

हरजिंदर सिंह कुकरेजा ने कहा सिख जगत सिखों के नौवें गुरु का 400 साल का प्रकाश उत्सव मना रहा हैं। मैं अपने परिवार के साथ श्रीलंका में भारत के उच्चायोग में इस ऐतिहासिक चौथी शताब्दी का जश्न मनाने में सक्षम होने के लिए अपने आप को बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं। उन्होंने दुनिया भर में भारतीय मिशनों में सिख शताब्दी मनाने के लिए उच्चायोग का धन्यवाद किया।

यह भी पढ़ें-Omicron Variant Alert! कहां गए विदेश से आए 50 यात्री, फाेन आ रहे बंद; ट्रेस करने के लिए सेहत विभाग ने उठाया बड़ा कदम

गुरु साहिब के शिक्षाओं के बारे में जागरूकता पैदा कर रहे कुकरेजा

श्रीलंका के कोलंबो में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त विनोद के जैकब ने कहा हमें गर्व है कि दुनिया भर में भारतीय दूतावासों और उच्चायोगों ने बड़े पैमाने पर गुरुपर्व मनाया है और गुरु साहिब के शिक्षाओं के बारे में जागरूकता पैदा की है। हरकीरत कौर कुकरेजा ने कहा मैं इस समय में एक सामाजिक प्रभाव बनने के अपने प्रयास में गुरु तेग बहादुर के मार्ग का अनुसरण करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि दुनिया गुरु तेग बहादुर काे सिख धर्म के नौवें गुरु के रूप में अद्वितीय और सर्वोच्च बलिदान के बारे में जानती है लेकिन उनकी यात्राओं के बारे में बहुत कम जानती है।

यह भी पढ़ें-Punjab Roadways Strike: लुधियाना में कांट्रैक्ट कर्मियाें की हड़ताल से 200 बसाें के थमे पहिये, दिनभर यात्री रहे परेशान

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.