लुधियाना भाजपा का आराेप-केंद्र की योजनाओं का नाम बदलकर क्रेडिट ले रही कैप्टन सरकार

जीवन गुप्ता ने कहा कि पंजाब सरकार के पास प्रदेश की जनता के लिए अपनी जेब से चलाने के लिए कोई योजना नहीं है और कैप्टन सरकार अपने स्वार्थ को हल करने के चक्कर में केंद्र सरकार की योजनाओं का नाम बदल जनता को धोखा दे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:55 AM (IST)
लुधियाना भाजपा का आराेप-केंद्र की योजनाओं का नाम बदलकर क्रेडिट ले रही कैप्टन सरकार
‘सरबत सेहत बीमा योजना’ पर भाजपा ने उठाए सवाल। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार की ओर से चलाई जा रही ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ जिसमें पांच लाख रुपये तक का इलाज किसी भी सरकारी या निजी अस्पताल में मुफ्त करवाया जा सकता है। दरअसल केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश की जनता के लिए चलाई गई ‘आयुष्मान भारत योजना’ है, जिसका पंजाब सरकार ने नाम बदल कर ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ रख दिया है। यह कहना है प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता का।

जीवन गुप्ता ने कहा कि पंजाब सरकार के पास प्रदेश की जनता के लिए अपनी जेब से चलाने के लिए कोई योजना नहीं है और कैप्टन सरकार अपने स्वार्थ को हल करने के चक्कर में केंद्र सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर उन्हें अपने नाम पर चला कर जनता को धोखा दे रहे हैं। पहले जब केंद्र सरकार ने यह योजना शुरू की थी तो कैप्टन ने उसे एक साल तक पंजाब में लागू नहीं किया था और एक साल बाद जब केंद्र सरकार ने जनता के हितार्थ शुरू की गई इस योजना को लागू करने के लिए कैप्टन पर दबाव डाला तो कैप्टन ने इसका नाम बदल कर ‘सरबत सेहत बीमा योजना’ रख कर इसे पंजाब में लागू कर दिया।

जीवन गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया ’स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट’ भी पंजाब सरकार की ओर से लम्बे समय से लटकता आ रहा है और जिन शहरों को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया है वहां की हालत बदतर हो चुकी है। गुप्ता ने कहा कि कैप्टन ने विधानसभा चुनाव के समय जनता के साथ जो वादे किए थे, उन्हें तो पूरा नहीं कर रहे, उल्टा केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में चलाई जा रही योजनाओं का अपनी सरकार को क्रेडिट देने के लिए उनका नाम बदल कर पंजाब में चला रहे हैं। उन्होंने कहाकि मोदी सरकार जनता की भलाई व उसके उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी