छोटी उम्र में बड़ी उपलब्धि, लुधियाना BCM स्कूल के छात्र शिवम ने उद्यमी के रूप में बनाई पहचान

शिवम ने बताया कि उसने वह भाई के साथ बहुत सारे वीडियो गेम्स खेलते थे। उन्होंने कुछ गेम विकसित करना शुरू कर दिया। शिवम ने अपने भाई के साथ साझेदारी की और क्राफ्ट प्राेडक्शन ग्रुप को आकार दिया।

Vipin KumarThu, 25 Nov 2021 01:40 PM (IST)
बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड के छात्र शिवम। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड के 11वीं कामर्स के 16 वर्षीय छात्र शिवम गर्ग ने सबसे कम उम्र के उद्यमी के रूप में असाधारण उपलब्धि हासिल की है। वह 30 से अधिक प्रतिभाशाली लोगों की टीम के साथ क्राफ्ट प्राेडक्शन ग्रुप के गेम्स डिवीजन में कार्यकारी अधिकारी के रूप में गेम क्राफ्ट स्टूडियो चलाता है। यह एक एंटरटेनमेंट कंपनी है जो अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो गेम्स, सीजीआइ, वीएफएक्स, आर्किटेक्चरल साल्यूशंस, कुछ उत्पाद और एनिमेशन बनाती है।

शिवम ने बताया कि उसने खेल का विकास तब शुरू किया जब वह और उसका भाई एक साथ बहुत सारे वीडियो गेम्स खेलते थे और उन्होंने कुछ गेम विकसित करना शुरू कर दिया। फिर शिवम ने अपने भाई के साथ साझेदारी की और क्राफ्ट प्राेडक्शन ग्रुप को आकार दिया। शिवम ने बताया कि वह और उसकी टीम वर्तमान में योद्धा- योद्धा, लाइफ आन फायर और डेलाइट डिसेंशन नामक 3 विशाल खेलों पर काम कर रहे हैं जो अगले साल रिलीज होने वाले हैं। उसने कहा कि हमने भारत में विकसित अब तक का सबसे प्रीमियम गेम बनाया है। हमारे खेल सिर्फ भारतीय खेल नहीं बल्कि विश्व स्तर के खेल हैं। पिछले तीन वर्षों से मैं अपने स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हुए एक स्वस्थ जीवनशैली के साथ काम के जीवन में संतुलन बना रहा हूं।

यह भी पढ़ें-Suicide In Ludhiana: पत्नी के प्रेमी संग भागने से आहत व्यक्ति ने फंदा लगाकर दी जान, जानें पूरा मामला

प्रिंसिपल डीपी गुलेरिया ने दी बधाई

शिवम की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रिंसिपल डीपी गुलेरिया ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि बीसीएम स्कूल चंडीगढ़ रोड के छात्र उद्यमियों, खेल सितारों, क्विज़ क्रैकर्स, गायकों और अन्य अनेक क्षेत्रों में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने शिवम को भविष्य के लिए बधाई दी है।

यह भी पढ़ें-ED Raid In Punjab: पंजाब में फास्टवे केबल के मालिक समेत 8 ठिकानों पर ईडी के छापे, सुबह से टीम खंगाल रही दस्तावेज

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.