लुधियाना में गणतंत्र दिवस पर बैंकों ने निकाली झांकी, लोगों को दी पीएम स्वनिधी योजना की जानकारी

लुधियाना में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झांकी निकाली गई। इसमें लीड बैंक और रुरल सेल्फ इमपलायमेट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट पंजाब एंड सिंध बैंक की संयुक्त झांकी निकाली गई। झांकी में मुख्य रूप से पीएम स्वनिधी स्ट्रीट वेंडर लोन स्कीम और स्वयं सहायता समूह को प्रमुखता दी गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 04:49 PM (IST)
लुधियाना में गणतंत्र दिवस पर बैंकों ने निकाली झांकी, लोगों को दी पीएम स्वनिधी योजना की जानकारी
लुधियाना में लीड बैंक और रुरल सेल्फ इमपलायमेट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, पंजाब एंड सिंध बैंक की संयुक्त झांकी निकाली गई।

लुधियाना, जेएनएन। शहर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर निकाली गई झांकी में लीड बैंक और रुरल सेल्फ इमपलायमेट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, पंजाब एंड सिंध बैंक की संयुक्त झांकी निकाली गई। जिसमें मुख्य रूप से पीएम स्वनिधी, स्ट्रीट वेंडर लोन स्कीम और स्वयं सहायता समूह को प्रमुखता दी गई।

पीएम स्वनिधी स्ट्रीट वेंडर लोन स्कीम के बारे में ड्यूटी लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर निसार अहमद खान ने बताया कि पूरे देश में इस समय यह स्कीम चल रही है। लुधियाना शहर में अब तक तीन हजार स्ट्रीट वेंडर का लोन मंजूर किया जा चुका है। जिसमें 1700 लोगों को लोन प्रदान किया जा चुका है। बैंकों ने इस दौरान अच्छा काम किया है, लेकिन और भी तेजी से कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि सरकार द्वारा दिए गए लक्ष्य को निर्धारित समय से पहले ही पूरा कर लिया जाए।

निसार अहमद खान ने इस स्कीम की सफलता में नगर निगम और वेंडर असोसिएशन के प्रधान टाइगर सिंह के सक्रिय योगदान के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में उपस्थित टाइगर सिंह ने भी भारत सरकार द्वारा चलाए जा रही इस स्कीम की सराहना की और इस करोना काल में स्ट्रीट वेंडर को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए सरकार और बैंकों को धन्यवाद दिया। झांकी में डायरेक्टर आरसेटी संजय गुप्ता, परमजीत सिंह, महंगा सिंह, जसवंत सिंह उपस्थित रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी