Farmers Protest: दिल्ली आंदाेलन में जान गंवाने वाले चार किसानों के परिवारों को 20 लाख का मुआवजा

लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा। (फाइल फाेटाे)

Farmers Protest डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा निर्देश के तहत बदकिस्मती से आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले हर किसान के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जा रहा है।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 11:42 AM (IST) Author: Vipin Kumar

लुधियाना, जेएनएन। Farmers Protest:  कृषि सुधार कानूनाें के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले चार किसानों के परिवारों को जिला प्रशासन की ओर से बीस लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा निर्देश के तहत बदकिस्मती से आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले हर किसान के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: दिल्ली में किसान आंदोलन में गए पंजाब के तीन और किसानों की मौत

डीसी के अनुसार जिले के पांच किसानों की जान इस आंदोलन में गई है। चार किसान परिवारों को मुआवजा दिया गया है जबकि पांचवें किसान के केस की प्रोसेसिंग चल रही है। वरिंदर शर्मा के अनुसार राज्य सरकार किसानों को राहत देने के लिए वचनबद्ध है। इस मामले में काेई कसर नहीं छाेड़ी जाएगी। पंजाब सरकार किसानाें के समर्थन में खड़ी है। गाैरतलब है कि दिल्ली में किसान पिछले कई दिनाें से कृषि सुधार कानूनाें के विराेध में धरने पर बैठे हैं। किसानाें की मांग है कि उनकी समस्या का निवारण किया जाए।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होंगे शिअद वर्कर

श्री माछीवाड़ा साहिब : शिरोमणि अकाली दल साहनेवाल के नेताओं व वर्करों की मीटिंग गांव खासी कलां में विधायक शरनजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में हुई। इसमें 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के बारे में चर्चा की गई। मीटिंग के बाद विधायक ढिल्लों ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल हाईकमान के निर्देशों पर 26 जनवरी को हलका साहनेवाल के अकाली वर्कर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि गांवों के लोग अपने ट्रैक्टरों व अन्य वाहनों से दिल्ली पहुंचकर ट्रैक्टर परेड करेंगे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.