400 कैमरों की नजर में रहेगा हलका पूर्वी, थानों में रिकार्ड होगी फुटेज

अब हलका पूर्वी में क्राइम पर नजर रखने के लिए विधायक संजय तलवाड़ व उनके सहयोगी पार्षदों ने 400 सीसीटीवी कैमरे लगवाने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 03:09 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 03:09 AM (IST)
400 कैमरों की नजर में रहेगा हलका पूर्वी, थानों में रिकार्ड होगी फुटेज
400 कैमरों की नजर में रहेगा हलका पूर्वी, थानों में रिकार्ड होगी फुटेज

जागरण संवाददाता, लुधियाना : थाना मोती नगर, बस्ती जोधेवाल, टिब्बा और डिवीजन नंबर सात। क्राइम ग्राफ के हिसाब से ये थाने लुधियाना कमिश्नरेट में हमेशा टाप पर रहते हैं। इन चारों थानों का अधिकतर इलाका विधानसभा हलका पूर्वी में है। अब हलका पूर्वी के विभिन्न मोहल्लों में होने वाले क्राइम पर नजर रखने के लिए विधायक संजय तलवाड़ व उनके सहयोगी पार्षदों ने 400 सीसीटीवी कैमरे लगवाने का फैसला किया है। कुछ वार्डों में तो कैमरे लगने भी शुरू हो गए हैं और ये काम दो माह में पूरा हो जाएगा। इन कैमरों को संबंधित थानों के साथ जोड़ा जाएगा, ताकि हलके में होने वाली हर गतिविधि की फुटेज वहां रिकार्ड होगी। इसके अलावा थाना टिब्बा के क्षेत्र में नई पुलिस चौकी बनाने का फैसला किया गया है, जिसे पुलिस विभाग की तरफ से भी हरी झंडी मिल चुकी है। विधायक संजय तलवाड़ ने एसीपी दविदर चौधरी के साथ बुधवार को पुलिस चौकी के लिए जगह देखी। खास बात है कि ये कैमरे सरकारी फंड से नहीं, बल्कि पार्षद व विधायक अपने व सहयोगियों के फंड से लगवा रहे हैं। इस पर करीब 40-45 लाख रुपये का खर्च आएगा।

दरअसल, हलका पूर्वी में करीब 18 वार्ड आते हैं। इनमें से अधिकतर पार्षद इलाके के विधायक तलवाड़ की टीम के हैं। ऐसे में जब पार्षदों ने संजय तलवाड़ के सामने हलके में हो रही वारदात की बात रखी तो विधायक ने सीसीटीवी कैमरे लगवाने का फैसला किया। यह कैमरे हलके की सभी प्रमुख सड़कों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लगाए जाएंगे और इन्हें पुलिस के सेफ सिटी प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा।

दो माह में बनेगी चौकी, शुरू होगी वर्किग

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि हलके में क्राइम की घटनाओं पर नकेल कसने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि न्यू सुभाष नगर श्मशानघाट के पास लंबे समय से पुलिस चौकी बनाने का प्रस्ताव था। उसे भी अब पास कर लिया गया है। अगले एक दो माह में चौकी का निर्माण कार्य कर लिया जाएगा और यहां पर पुलिस काम करना शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर तीन में कैमरे इंस्टाल हो चुके हैं और बाकी वार्डों में कैमरे इंस्टाल करने का काम शुरू किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी