सीता स्वयंवर शोभायात्रा 10 अक्टूबर को

दशहरा कमेटी खन्ना की एक बैठक गोल्डन ग्रेन क्लब में आयोजित की गई जिसमें फैसला किया गया कि 10 अक्टूबर को शहर में सीता स्वयंवर शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा और 15 अक्टूबर को दशहरा उत्सव मेन दशहरा ग्राऊंड में आयोजित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:13 PM (IST)
सीता स्वयंवर शोभायात्रा 10 अक्टूबर को
सीता स्वयंवर शोभायात्रा 10 अक्टूबर को

जागरण संवाददाता, खन्ना : दशहरा कमेटी खन्ना की एक बैठक गोल्डन ग्रेन क्लब में आयोजित की गई जिसमें फैसला किया गया कि 10 अक्टूबर को शहर में सीता स्वयंवर शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा और 15 अक्टूबर को दशहरा उत्सव मेन दशहरा ग्राऊंड में आयोजित किया जाएगा। उसके बाद 17 अक्टूबर रविवार को भरत मिलाप के साथ दशहरा उत्सव संपन्न हो जाएगा।

दशहरा कमेटी के प्रधान विशाल बाबी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह सीता स्वयंवर को शहर में भगवान राम की बारात धूमधाम से निकलेगी। उसके बाद शाम को देवी दवाला मंदिर में एक जरूरतमंद परिवार की लड़की की शादी दशहरा कमेटी के खर्चे पर होगी। बाबी ने बताया कि दशहरा कमेटी के पास दो परिवारों से इस बाबत आवेदन प्राप्त किए गए हैं, जिसके लिए गए टीम का गठन कर दिया गया है और इनमें से जो परिवार ज्यादा जरूरतमंद होगा, उसकी लड़की की शादी रविवार 10 अक्टूबर को कर दी जाएगी। इसके लिए शहर से जो भी कपड़ा, गिफ्ट , गहना या अन्य सामन देना चाहेगा, उसे देवी दवाला मंदिर में 10 अक्टूबर से पहले पहले पहुंचाना होगा। बाबी ने बताया कि इस साल 17 अक्टूबर को भरत मिलाप कुचा प्रताप नई आबादी के शिवाला मंदिर में युवा गणपति सेवा संघ द्वारा आयोजित किया जाएगा। आज की बैठक में प्रधान विशाल बाबी के साथ उप प्रधान मदन विरमानी, उप प्रधान हरीश गुप्ता चिटू, महासचिव एडवोकेट राकेश शाही, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता, अमित तिवाड़ी, करन अरोड़ा, विकास मित्तल, रमरीश बिज, अमरीश खन्ना, जतिन मित्तल, मुनीश भांबरी , पुनीत अरोड़ा, राहुल गर्ग बावा, सुभाष शर्मा, और जगरोशन चंद्र आदि शामिल थे ।

दशहरा कमेटी का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला

दशहरा कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम खन्ना मंजीत कौर से मिला और दशहरा कमेटी की और से एक आवेदन देकर दशहरा उत्सव में सहयोग करने की अपील की प्रतिनिधी मंडल में शामिल प्रधान विशाल बाबी, महासचिव राकेश शाही, विकास मेहता और अमित तिवाड़ी को एसडीएम खन्ना द्वारा प्रशासन की और से पूरा सहयोग देने का भरोसा दिलाया गया। प्रधान विशाल बाबी ने बताया कि दशहरा उत्सव इस वर्ष मिलिट्री की जमीन दशहरा ग्राऊंड में आयोजित होगा। एसडीएम को डिफेंस विभाग लुधियाना से एनओसी. दिलाने में सहयोग की अपील की गई।

chat bot
आपका साथी