पुलिस से डरें नहीं, उन्हें क्राइम की नि:संकोच सूचना दें

एलआरएम डीएवी कालेज जगराओं में पुलिस पब्लिक रिलेशनशिप विषय पर लेक्चर आयोजित हुआ। इसमें जिला पुलिस देहाती के डीएसपी दलजीत सिंह खख मुख्य मेहमान थे। इस मौके पर डीएसपी दलजीत सिंह खख ने कहा कि आज के दौर में पुलिस व समाज के लोगों में अच्छे संबंध होने चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:26 PM (IST)
पुलिस से डरें नहीं, उन्हें क्राइम की नि:संकोच सूचना दें
पुलिस से डरें नहीं, उन्हें क्राइम की नि:संकोच सूचना दें

जागरण संवाददाता, जगराओं : एलआरएम डीएवी कालेज जगराओं में पुलिस पब्लिक रिलेशनशिप विषय पर लेक्चर आयोजित हुआ। इसमें जिला पुलिस देहाती के डीएसपी दलजीत सिंह खख मुख्य मेहमान थे। इस मौके पर डीएसपी दलजीत सिंह खख ने कहा कि आज के दौर में पुलिस व समाज के लोगों में अच्छे संबंध होने चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों की पुलिसकर्मियों के प्रति धारणा गलत है। और गलत सोच के कारण लोग पुलिस को किसी प्रकार की सूचना देने में झिझकते है, जबकि पुलिस भी समाज के अन्य लोगों की भांति अच्छी सोच, व्यक्तित्व वाले होते हैं।

डीएसपी दलजीत सिंह ने कहा कि लोगों को लगता है पुलिस वाले काम नहीं करते है और हमेशा क्राइम होने पर सूचना मिलने के बाद भी पुलिस कर्मी स्पोर्ट पर देर से पहुंचते है और लोगों को समय पर न्याय नही दे पाते है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत सभी कर्मी दिन में 24 घंटों में 16 घंटे ऑन ड्यूटी रहते है और चौबीस घंटे मोबाइल पर अपनी ड्यूटी निभाते है। उन्होंने लोगों को अपील की समाज के हरेक वर्ग को पुलिस विभाग के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने चाहिए और यदि वो पुलिस को सूचना देना चाहते है तो निसंकोच पुलिस को सूचित करें। उनके नाम को गुप्त रखा जाएगा।

उन्होंने विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देते कहा कि सूबे का कुछेक नौजवान नशों का सेवन करते है जोकि गलत है। नशा का सेवन से न केवल परिवार तबाह होते है, नौजवानों की जिदगी खराब हो जाती है। उन्होंने विद्यार्थियों को नशों से दूर रहो की अपील की। इस मौके पर प्रो वरूण गोयल, प्रो परविदर बाजवा, प्रो रमन , डा.अमित कुमार, प्रो हरप्रताप, डा.मीनाक्षी, डा.हितेश, प्रो मनदीप, प्रो मलकीत, सुषमा कुमार सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी