Ludhiana Covid Cases Update: जनवरी के बाद काेरोना के सबसे कम 19 नए केस, संक्रमण दर घटकर 0.20 हुई

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना में इस साल 18 जनवरी को एक दिन में सबसे कम 14 नए मामले आए थेजबकि 11 जनवरी को 15 नए मामले आए थे। उसके बाद तीन मार्च तक 100 से कम केस आते रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:09 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:35 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update: जनवरी के बाद काेरोना के सबसे कम 19 नए केस, संक्रमण दर घटकर 0.20 हुई
कोरोना संक्रमण से जिले को राहत मिलने लगी है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid Cases Update: कोरोना संक्रमण से जिले को राहत मिलने लगी है। कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। जिले में जनवरी के बाद पहली बार सबसे कम कोरोना के मामले आए। जिले में सोमवार को कोरोना के 19 मामले आए। सेहत विभाग की ओर से सोमवार को 9384 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से केवल 29 लोग ही पाजिटिव मिले। इनमें से लुधियाना के 19 लोग पाजिटिव मिले। जानकारी के मुताबिक जिले में पाजिटिविटी रेट 0.20 प्रतिशत रहा, जो कि पिछले साल अप्रैल के बाद से सबसे कम था।

सेहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब 350 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं, तो एक व्यक्ति पाजिटिव मिल रहा है। जिससे साफ जाहिर है कि काेरोना संक्रमण बहुत ज्यादा कम हो गया है। यहीं नहीं, एक और राहत की बात यह भी है कि अब जिले में एक्टिव केस भी पांच के करीब रह गए हैं। निजी अस्पतालों में केवल 80 मरीज और सरकारी अस्पताल में केवल 35 मरीज ही भर्ती हैं। ऐसे में अब कोरोना के इलाज में लगे अस्पतालों के चिकित्सकों और स्टाफ को भी राहत मिल रही है।

सेहत विभाग के अनुसार इससे पहले इस साल 18 जनवरी को एक दिन में सबसे कम 14 नए मामले आए थे,जबकि 11 जनवरी को 15 नए मामले आए थे। उसके बाद तीन मार्च तक 100 से कम केस आते रहे। सिविल सर्जन डा. किरण आहलुवालिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर बहुत कम हो गई है। पहली बार पाजिटिविटी रेट इतना कम आया है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने न दें। यह तभी होगा जब हम अपने व्यवहार में बदलाव करते हुए मास्क पहनने को अपनी आदत बना लें।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर को और भी कम किया जा सकता है। जिले में अब तक कोरोना के 86657 मामले आ चुके हैं। जिसमें से अब तक 83984 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 96.92 फीसद तक पहुुंच गई है।

chat bot
आपका साथी