Ludhiana Coronavirus : लुधियाना में कोरोना वायरस के 236 नए केस, आठ लोगों की मौत

Ludhiana Coronavirus लुधियाना में काेराेना के बढ़ते खतरे के साथ ही नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का सिलसिला जारी है। गत दिवस प्रशासन ने कई क्षेत्राें काे जाेन में शामिल किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:52 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 07:01 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus : लुधियाना में कोरोना वायरस के 236 नए केस, आठ लोगों की मौत
Ludhiana Coronavirus : लुधियाना में कोरोना वायरस के 236 नए केस, आठ लोगों की मौत

लुधियाना, जेएनएन। जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के 236 नए मरीज रिपोर्ट हुए हैं और आठ संक्रमित लोगों की मौत हो गई। नए मामलों में से 229 जिला लुधियाना से संबंधित हैं। संक्रमितों में आठ पुलिस कर्मचारी, पांच हेल्थ केयर वर्कर भी शामिल हैं। अब जिले में मरीजों की कुल संख्या 4949 हो गई है। इनमें एक्टिव केसों की संख्या 1976 हो गई है।

उधर, लुधियाना में काेराेना के बढ़ते खतरे के बाद प्रशासन ने इससे बचाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। सेहत विभाग ने शुक्रवार को तीन और इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है, जिसमें लोलोरी कलां, दुगरी फेस-1 और जोधां शामिल हैं। सेहत विभाग ने पक्खोवाल रोड स्थित सेंटरा ग्रीन, हैबोवाल कलां स्थित दुर्गापुरी, गिल चौक के नजदीक स्थित दशमेश नगर व न्यू मोती नगर भी अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन घाषित कर दिया था। वहीं न्यू मॉडल टाउन खन्ना, जीवन नगर, गुरदियाल एन्क्लेव जमालपुर, उत्तम नगर वर्धमान कॉलोनी, मॉडल टाउन एक्सटेंशन व मुंडिया कलां को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है।

प्रेम नगर कंटेनमेंट जोन से हाे चुका है बाहर

इससे पहले शहर के प्रेम नगर को कंटेनमेंट जोन की सूची से निकाल लिया गया था। सेहत विभाग की ओर से 14 जून को प्रेम नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए इलाके को सील किया गया था। उसके बाद विभाग की टीमों ने डोर टू डोर सर्वे व सैंपलिंग करके इलाके में कोरोना संक्रमितों को ढूंढ़ा। जून में प्रेम नगर में करीब 90 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। लेकिन जुलाई में इलाके से कोरोना पॉजिटिव मामले नहीं आए। ऐसे में 23 दिन बाद प्रेम नगर को कंटेनमेंट जोन की सूची से निकाल दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी