वेंटिलेटर के लिए लिप ने मांगी भीख, सांसद बिट्टू को पैसे देने पहुंचे ताे कांग्रेसियाें से हाथापाई, पगड़ियां उतरी

लुधियाना के सिविल अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर नहीं होने पर लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। वेंटिलेटर नहीं मिलने पर कुछ दिन पहले एक मरीज की माैत हाे गई थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 01:09 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 02:27 PM (IST)
वेंटिलेटर के लिए लिप ने मांगी भीख, सांसद बिट्टू को पैसे देने पहुंचे ताे कांग्रेसियाें से हाथापाई, पगड़ियां उतरी
वेंटिलेटर के लिए लिप ने मांगी भीख, सांसद बिट्टू को पैसे देने पहुंचे ताे कांग्रेसियाें से हाथापाई, पगड़ियां उतरी

लुधियाना, जेएनएन। शहर के सिविल अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर नहीं होने से नाराज लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारत नगर चौक में भीख मांगकर रोष जाहिर किया। लिप के प्रवक्ता गगनदीप सिंह सन्नी कैंथ ने बताया कि भीख में मिली सारी रकम सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को सौंपी जाएगी ताकि सिविल अस्पताल को वेंटिलेटर दिलवाने के प्रति वह गंभीर हो सकें।

इसके बाद लिप वर्कर सांसद बिट्टू रवनीत सिंह बिट्टू के रोज गार्डन के पास निवास पर पहुंच गए। वहां पहले से मौजूद यूथ कांग्रेस के वर्करों ने पैसे लेने से मना कर दिया। लोक इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता गगनदीप सिंह सनी कैथ यह रकम सांसद बिट्टू को देने के लिए अड़ गए। यूथ वर्करों ने बताया कि सांसद घर पर नहीं है। यह बातचीत बहस बाजी में बदल गई इसके बाद मामला हाथापाई तक पहुंच गया। लोक इंसाफ पार्टी के 10 के करीब वर्कराें पर बडी संख्या में मौजद यूथ कांग्रेस के वर्कर भारी पड़ गए। जमकर लात घूंसे चले और कई लोगाें की पगड़ियां तक उतर गई।

कैंथ ने कहा कि पंजाब की आर्थिक राजधानी कहे जाते महानगर में एक भी वेंटिलेटर का नहीं होना सरकार की कोरोना वायरस से लड़ने की गैर गंभीरता दिखाता है। उन्हाेंने कहा कि शहर में काेराेना के केस लगातार बढ़ रहे है, फिर भी सरकार अाैर जिला प्रशासन इस पर संजीदा नहीं है।

बेड स्टेटस की जानकारी महज दिखावा

शहर में कुछ दिन पहले वेंटिलेटर नहीं हाेने पर एक मरीज की माैत हाे गई थी। मृतक के एक करीबी गुरमुख ने बताया कि वीरवार को उन्होंने जिला प्रशासन के कोविड-19 बेड एबिलिटी इंफॉरमेशन लिंक पर जाकर शहर के अलग-अलग अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जांच की थी। इसमें प्रशासन द्वारा शाम साढ़े छह बजे जारी किए गए बेड स्टेटस के अनुसार डीएमसी में लेवल थ्री के चार और लेवल टू के 39 बेड खाली थे। वहीं सीएमसी में लेवल थ्री के 5 और लेवल टू के 13 बेड खाली थे।

वहीं श्री कृष्णा चेरिटेबिल अस्पताल में लेवल थ्री के 2 बेड व लेवल टू के 8 बेड खाली बताए गए थे। इस स्टेटस के आधार पर ही वह चारों अस्पतालों में गए थे, लेकिन सभी ने बेड न होने की बात कही। प्रशासन की जानकारी उनके किसी काम नहीं आई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी