सील रहा दुगरी फेज एक व दो, एंट्री प्वाइंट पर हुए कोविड टेस्ट

कोरोना विस्फोट के बाद रविवार रात नौ बजे से जिला प्रशासन ने दुगरी अर्बन एस्टेट इलाके के फेज एक एवं दो में लाकडाउन लगा दिया। सोमवार को इलाका पूरी तरह से सील रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:30 AM (IST)
सील रहा दुगरी फेज एक व दो, एंट्री प्वाइंट पर हुए कोविड टेस्ट
सील रहा दुगरी फेज एक व दो, एंट्री प्वाइंट पर हुए कोविड टेस्ट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कोरोना विस्फोट के बाद रविवार रात नौ बजे से जिला प्रशासन ने दुगरी अर्बन एस्टेट इलाके के फेज एक एवं दो में लाकडाउन लगा दिया। सोमवार को इलाका पूरी तरह से सील रहा। पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी कर रखी थी। लाकडाउन को लेकर पुलिस ने काफी सख्ती दिखाई। इलाके में केवल आवश्यक वस्तुओं की ही आपूर्ति की गई। कड़ी जांच के बाद ही केवल छूट प्राप्त लोगों को आने जाने की इजाजत दी गई।

इसके अलावा इलाके के प्रमुख एंट्री प्वाइंट्स पर सेहत विभाग की टीमें भी मौजूद रहीं। टीमें मौके पर ही लोगों का कोरोना टेस्ट कर रही थी। इसके अलावा सेहत विभाग की टीमों ने घर-घर जाकर भी लोगों से उनकी सेहत का हाल पूछा और जानकारी हासिल की कि उन्होंने वैक्सीनेशन कराई या नहीं।

आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहीं

इलाके में आवश्यक सेवाएं पेट्रोल पंप, बैंक, दवा दुकानें, आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानें इत्यादि खुली रहीं। लोगों को घरों में ही आवश्यक सामान पहुंचाया गया। इसके अलावा रसोई गैस की आपूर्ति भी हुई। बीमार लोगों को पर्ची दिखा कर अस्पताल जाने की इजाजत दी गई।

बेवजह घूमने वालों पर हुई सख्ती

बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और कई लोगों के मौके पर ही कोरोना टेस्ट कराए। इलाके में सेहत विभाग की टीमों ने सैंपल लेने के साथ साथ लोगों को जागरूक भी किया।

chat bot
आपका साथी