सड़क घोटाले में नगर कौंसिल बरनाला के एएमई व जेई सस्पेंड, लोकल बाॅडी विभाग ने की कार्रवाई

लोकल बाॅडी के प्रमुख सचिव एके सिन्हा ने बरनाला में सड़क घोटाले में नामजद आरोपित एएमई दमन दविंदर सिंह व जेई मेजर सिंह को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इसकी पुष्टि नगर कौंसिल प्रधान गुरजीत सिंह औलख ने की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:25 PM (IST)
सड़क घोटाले में नगर कौंसिल बरनाला के एएमई व जेई सस्पेंड, लोकल बाॅडी विभाग ने की कार्रवाई
बरनाला नगर कौंसिल के एएमई दमन दविंदर सिंह व जेई मेजर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। सांकेतिक फोटो

बरनाला, [हेमंत राजू]। नगर कौंसिल बरनाला शुरु से ही घोटालों के कारण विवादों में रही है। अब सरकार ने कार्रवाई करते हुए नगर कौंसिल में तैनात एएमई व जेई को सड़क निर्माण में घोटाला करने के आरोप में नौकरी से मुअत्तल कर दिया गया है। बता दें कि लोकल बाॅडी के प्रमुख सचिव एके सिन्हा ने बरनाला में सड़क घोटाले में नामजद आरोपित एएमई दमन दविंदर सिंह व जेई मेजर सिंह को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इसकी पुष्टि नगर कौंसिल प्रधान गुरजीत सिंह औलख ने की है। इस दौरान अधिकारियों का हेडक्वार्टर डायरेक्टरेट स्थानीय सरकार विभाग (चंडीगढ़) होगा।

यह था मामला

हंडिआया बरनाला को जोड़ती गर्चा रोड की करीब 300 मीटर सड़क का निर्माण सीवरेज बोर्ड ने सीवरेज डालकर किया था। इसी सड़क पर कुछ विकास कार्य नगर कौंसिल ने भी करवाया था। नगर कौंसिल के एएमई दमन दविंदर सिंह व जेई मेजर सिंह व अन्य अधिकारियों ने मिलीभगत करके करीब 300 मीटर पूरी सड़क का बिल नगर कौंसिल से पास करवाकर सरकार को लाखों रुपये का चूना लगा लिया। उन्होंने ठेकेदार को पेमेंट कर दी। शहर के कुछ कांग्रेसी नेताओं ने अपनी ही सरकार में कार्यरत भ्रष्टाचारी अफसरों के खिलाफ शिकायत लोकल बाडी विभाग को दी थी। विजिलेंस विभाग लोकल बॉडी की टीम ने पड़ताल के बाद अपनी रिपोर्ट लोकल बाॅडी विभाग के प्रमुख सचिव एके सिन्हा को सौंपी थी। इसके बाद एएमई व जेई को नौकरी से मुअत्तल कर दिया गया। इसी घोटाले में दो अन्य आरोपितों पर भी गाज गिर सकती है।

जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य व टकसाली दलित कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह भूच्चर ने कहा कि इस घोटाले में ईओ बरनाला मनप्रीत सिंह सिद्धू को क्यों नहीं मुअत्तल किया गया। वह भी बराबर के जिम्मेदार हैं।

chat bot
आपका साथी